हथुआ में खुलेगा लड़कियों की प्रतिभा निखारने का केंद्र

– पढाई के साथ आत्मनिर्भर बनने के लिए स्वप्रेरित होने के सीखाएं जाएंगे गुर

– स्मार्ट डिजिटल क्लास से होगी छात्राओं की पर्सनालिटी का निखार
संवाददाता. हथुआ/ गोपालगंज. हथुआ में हाई स्कूल व इंटर तक की छात्राओं की प्रतिभा को निखारने के लिए केवल लड़कियों के लिए एक कोचिंग संस्थान जल्द ही खोला जाएगा. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर इसकी घोषणा करते हुए सुनीता स्वेदश ने कहा कि बेटियां अपने माता—पिता के लिए परी जैसी होती हैं. कल्पना की दुनिया की परियां बहुमुखी प्रतिभा की धनी होती हैं. उनके साथ उनके ढेरों ज्जबात और सपने जुडे रहते हैं. उनके सपनों की उडान तभी संभव हैं जब उन्हें बेहतर शिक्षा मिले. इसी उद्देश्य से हाईस्कूल और इंटर की छात्राओं को बेहरीन माहौल देने के उद्देश्य से एंजल एकेडमी नाम से एक कोचिंग संस्थान चलाया जाएगा. कोचिंग में केवल छात्राओं को ही प्रवेश दिया जाएगा. उन्हें स्मार्ट क्लास के माध्यम से उनकी प्रतिभा को निखारा जाएगा जिससे कि वे दसवीं या इंटर करने के बाद आत्मनिर्भर बनने के लिए स्वप्रेरित हो सकें.

Advt.

एकेडमी की डायरेक्टर सुनीता स्वदेश ने कहा कि ऐसा कई बार होता है कि जब छात्राएं प्रतिभाशाली तो होती हैं, लेकिन अंतर्मुखी स्वभाव के कारण वे अपने अंदर छिपी प्रतिभा का प्रदर्शन नहीं कर पाती हैं. इसलिए उनके लिए सहज माहौल देने के लिए ही केवल छात्राओं के लिए कोचिंग संस्थान संचालित किया जाएगा. यह संस्थान हथुआ में पुरानी किला के सामने 15 मार्च से शुरू होगा.
सुनीता ने बताया कि हर जगह हर क्षेत्र में ढेरों ट्यूशन सेंटर संचालित हो रहे हैं. एंजल एकेडमी सबसे अलग और खास होगा. है. लेकिन इसमें केवल लड़कियों को ही प्रवेश दिया जाएगा. सीमिलर जेंडर होने से उन्हें व्यक्तित्व में निखार आएगा. उन्हें पॉजेटिव माहौल मिलेगा. एक्सपर्ट टीचर, डिजिटल क्लासरूम, हर सप्ताह मूल्यांकन, बैठने की बेहतरीन सुविधा, किताबी ज्ञान के साथ साथ क्रिएटिव गुण का विकास व प्रतियो​गी परीक्षा के टिप्स, करियर काउंसलिंग, दूसरे शहरों के एक्पर्ट की स्पेशल क्लास के साथ एंजल एकेडमी लडकियों के लिए बेहतरीन सुविधा व माहौल देगा.






Related News

  • हथुआ में बूथ स्तर पर पहुँचेगा जन सुराज
  • लड़कों में सम्मान के संस्कार से रुकेगा महिलाओं के प्रति अत्याचार : सुनीता साह
  • हथुआ नगर पंचायत में महिलाओं को घर में देंगे रोजगार : सुनीता संजय स्वदेश
  • ‘ नई नियमावली शिक्षकों के साथ धोखा ‘
  • तेली उत्थान समिति की कार्यकारिणी गठित
  • अवतार से अलग हैं गांधी जी के राम : संजय स्वदेश
  • `चुनाव बा, सब लोग मीठ बोली, आोहिमें सही आदमी चुनेकेबा`
  • राशन कार्ड बनवाने के नाम पर लुटी जा रही है जनता : संजय स्वदेश
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com