सीवान : महादेवा में चोरो ने चार दुकानों को बनाया निशाना, तीन दुकानों में सफल, चौथे दुकान में विफल

सीवान : जिले में बढ़ रही लगातार चोरी की घटना से आमजन भयभीत है वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन के निष्क्रियता से कई सवाल खड़े हो रहे है? इसके बावजूद भी जिला प्रशासन सक्रिय अज्ञात चोरों तक पहुँचने में नाकाम साबित हो रही है। जिले के कई जगहों पर स्थानीय पुलिस की निष्क्रियता से आक्रोश भी देखने को मिल रहा है। इसी कड़ी में जिला मुख्यालय के महादेवा ओपी थाना क्षेत्र के मालवीय चौक पर शुक्रवार की बीती रात्रि सक्रिय अज्ञात चोरों ने एक साथ 4 दुकानों का शटर काट चोरी की घटना को अंजाम दे दिया और लाखों रुपए के मूल्य की संपत्ति ले उड़े। घटना के बाद से महादेव के दुकानदारों में आक्रोश भरी दहशत व्याप्त है।इस संबंध में पीड़ित दुकानदारों में अवधेश प्रसाद श्रीवास्तव ने बताया कि मैं शुक्रवार की देर शाम प्रत्येक दिन की भांति अपना दुकान बंद कर अपने घर चला गया और सुबह स्थानीय लोगों द्वारा मुझे चोरी की घटना की सूचना दी गई और मैं जब आया तो देखा कि दुकान का ताला टूटा हुआ है,चोरी की घटना को देखकर मेरे होश उड़ गए। इसके बाद मैंने तुरंत चोरी की घटना की सूचना स्थानीय थाना पुलिस को दिया। उधर दुकानदार अवधेश प्रसाद श्रीवास्तव के अलावा आशीष बिजली घर, निशु जेनरल स्टोर में चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम देकर आसानी से निकलते बने, साथ ही वीएम हाई स्कूल के मेंन गेट के सामने स्थित मुकुल टेलर की दुकान का शटर तोड़ने का प्रयास भी किया लेकिन चोर इस दुकान में चोरी करने में सफल नहीं हो सके।

उधर महादेवा में सामूहिक चोरी की घटना से पूरे जिले के दुकानदार भयभीत है। वही नाराज दुकानदारों ने मालवीय चौक को जाम कर महादेवा ओपी थाना पुलिस व जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और सक्रिय अज्ञात चोरों को चिन्हित कर गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े रहे। उधर सिवान-लकड़ी मुख्यमार्ग जाम होने के चलते राहगीर व कोचिंग आने जाने वाले छात्र छात्राओं को काफी कठिनाई का सामान करना पड़ा देखते ही देखते गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई। स्थानीय लोगो पुलिस पर निष्क्रियता समेत कई गंभीर आरोप लगा नारेबाजी कर रहे थे। पीड़ित दुकानदारों का कहना है कि महादेवा ओपी थाना मात्र यहाँ से कुछ ही दूरी पर है इसके बावजूद भी महादेवा में आये दिन चोरी की घटना को अंजाम दिया जा रहा है। इसके बाद भी पुलिस सजग नहीं दिख रही है जिसके चलते लोगो का विश्वास पुलिस के उपर से उठ रहा है।

उधर घटना की सूचना पाकर महादेवा थाना प्रभारी फेराज हुसैन ने दल बल के साथ मौके पर पहुंचे तथा घटना की बारी-बारी से जानकारी ली। रोड जाम कर रहे आक्रोशित लोगों को हर हाल में चोरी की घटना का खुलासा कर लेने का आश्वासन दिया तब जा कर आक्रोशित लोग शांत हुए। इस संबंध में महादेवा ओपी प्रभारी फेराज़ हुसैन ने बताया कि मेरे ऊपर लगाये गए सारे आरोप बेबुनियाद है। उन्होंने बताया कि पीड़ित दुकानदार के आवेदन पर अज्ञात चोरों के विरुद्ध प्राथमिक दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है। वहीं एक पुलिस टीम गठित कर संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी गई है। हर हाल में अज्ञात चोरों को चिन्हित कर गिरफ्तार कर लिया जाएगा।






Related News

  • हथुआ में बूथ स्तर पर पहुँचेगा जन सुराज
  • लड़कों में सम्मान के संस्कार से रुकेगा महिलाओं के प्रति अत्याचार : सुनीता साह
  • हथुआ नगर पंचायत में महिलाओं को घर में देंगे रोजगार : सुनीता संजय स्वदेश
  • ‘ नई नियमावली शिक्षकों के साथ धोखा ‘
  • तेली उत्थान समिति की कार्यकारिणी गठित
  • अवतार से अलग हैं गांधी जी के राम : संजय स्वदेश
  • `चुनाव बा, सब लोग मीठ बोली, आोहिमें सही आदमी चुनेकेबा`
  • राशन कार्ड बनवाने के नाम पर लुटी जा रही है जनता : संजय स्वदेश
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com