अपने ही जाति के विधायक के हत्यारे से जेल में हमदर्दी जताने पहुंचे भाजपा के पूर्व मंत्री रामप्रवेश राय!

कार्यालय संवाददाता
बिहार कथा. गोपालगंज. यदि किसी व्यक्ति पर अपराधिक कलंक लगता है तो समाज उसे अघोषित रूप से बहिष्कार कर देता है, लेकिन जब ऐसा ही आरोप किसी नेता पर लगाता है तो उसका कद बढ़ जाता है. जब नेता को दोष कोर्ट में सिद्ध हो जाता है, तो चाहे कोई भी दल हो नेताओं की जमात में उसके प्रति हमदर्दी बढ़ जाती है. ताजा मामला राजद के प्रभावशाली नेता प्रभुनाथ सिंह का है. फिलहाल वे अपने ही बिरादरी के विधायक अशोक सिंह की हत्या में दोष सिद्ध हो जाने के बाद हजारीबाग के जयप्रकाश नरायाण केंद्रीय कारा में उम्रकैद की सजा काट रहे हैं. अशोक सिंह ने प्रभुनाथ सिंह को 1995 के विधानसभा चुनावों में हराया था. प्रभुनाथ सिंह ने कथित तौर पर कहा था कि अशोक सिंह का चुनाव के बाद 90 दिनों के भीतर सफाया हो जाएगा. अशोक सिंह की पटना में 1995 में उनके आधिकारिक निवास में बम विस्फोट में हत्या कर दी गई थी.
प्रभुनाथ सिंह को सजा होने के बाद भी उनके प्रति नेताओं की हमदर्दी में कोई कमी नहीं आई है. ताजा मामला बिहार सरकार के पूर्व पर्यटन मंत्री व भाजपा के कद्दवार नेता गोपालगंज बरौली के पूर्व विधायक रामप्रवेश राय का है. उन्होंने बीते सप्ताह रांची जाकर जेल में प्रभुनाथ सिंह से मुलाकात की. मुलाकात में ढेर सारी बातें हुईं. मेल मुलाकात के बाद जब रामप्रवेश राय अपने समर्थकों के साथ जेल से बाहर निकले तो उन्होंने जेल के बाहर एक गु्रप फोटो भी खिंचवाया. इस फोटो को 1 जुलाई को झारखंड के एक कॉलेज के लेक्चरर सुरेश सिंह ने शेयर किया. फोटो के साथ उन्होंने यह लिखा है-लोकनायक जयप्रकाश नारायण केंद्रीय कारा हजारीबाग में पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह से मुलाकात के उपरांत पूर्व मंत्री बिहार रामप्रवेश राय, सीके सिंह, युवराज सुधीर सिंह, रमेश सिंह, महेंद्र सिंह, शैलेंद्र सिंह और मैं.
जहां अशोक सिंह की शेयर फोटो को अनेक लोगों ने पसंद किया, वहीं कुछ लोगों ने इस पोस्ट का स्क्रीन शॉट लेकर सोशल मीडिया में वायरल किया. ज्ञात हो कि प्रभुनाथ सिंह वर्तमान में राजद में हैं, इन दिनों भाजपा और राजद में छत्तीस का आंकड़ा है. पिछले साल जब सिवान जेल में शहाबुद्दीन से सरकार के एक मंत्री ने मुलाकात की थी और फोटो वायरल हुई थी तब भाजपा ने इसे लेकर काफी हो हल्ला किया था. आज उसी भाजपा वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री रामप्रवेश राय जेल राजद के नेता से मिलने पहुंचे.
जेल में राजद नेता और भाजपा के पूर्व मंत्री से जब इसको लेकर जब भाजपा के गोपालगंज जिला अध्यक्ष बिनोद कुमार सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह व्यक्तिगत मामला था. दोनों में काफी पुराना संबंध है. वहीं जदय के गोपालगंज जिला अध्यक्ष प्रमोद पटेल का कहना है कि दोनों सजातीय हैं. इसलिए यह मुलाकात स्वाभाविक है. यह बिहार की राजनीति का दुर्भाग्य है कि समाज में कोई कितना भी बड़ा अपराधी हो जा या जेल चला जाए, भले ही दूसरे समाज के लोग उसे बहिष्कार कर दें, लेकिन उसकी जाति के लोगों में उसके प्रति हमदर्द हर स्थिति में बनी रहती है.
रामप्रवेश राय को हराने वाले ने कहा-सुप्रीम कोर्ट तक जाएगा मामला : रामप्रवेश राय को मामूली वोटों से शिकस्त देकर बरौली से विधायक बने राजद के नेमतुल्ला से जब इस संबंध में प्रतिक्रिया मांगी गई तो वे अप्रत्यक्ष से इस पूरे प्रकरण पर डिफेंसिव मूड में दिखे. पहले तो उन्होंने इस विषय पर टिप्पणी करने से इनकार किया. उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से व्यक्तिगत मामला है. फिलहाल अभी यह केस सुप्रीम कोर्ट तक जा सकता है. जब तक सुप्रीम कोर्ट सजा पर मुहर नहीं लगा दे, कुछ कैसे कहा जा सकता है. ज्ञात हो कि नेमतुल्ला और प्रभुनाथ सिंह एक ही दल हैं, लिहाजा यह स्वाभाविक सी बात है कि वे इस पर कुछ भी टिप्पणी करें तो यह य पार्टी के खिलाफ में ही जाएगा.वहीं जब इस संबंध में रामप्रवेश राय से उनकी प्रतिक्रिया लेने के लिए संपर्क किया गया तो उन्होंने जेल में मुलाकात की बात ओर सवाल सुन कर फोट काट दिया.






Related News

  • 20 रुपये में अनमोल जिंदगी का सौदा !
  • जंगल व पहाड़ के ठिकाने से बिहार की राजनीति व हथियार के काले धंधे में पांव पसारने की कोशिश
  • बिहार में पोर्न इंडस्ट्री ने पसारे पांव!
  • Vuln!! Path it now!!
  • सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का गोपालगंज कनेक्शन ?
  • रिश्तों के खून से लिखी जा रही बर्बादी की कहानी
  • काजू फैक्ट्री की आड़ में चल रहा था नकली शराब का धंधा
  • बिहार में बेटा और पत्नी के साथ मिल कर छापता था नकली नोट
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com