सुषमा ने 4 साल पुराना वीडियो पोस्ट कर बताया कैसी राष्ट्रपति बनेंगी मीरा?

सुषमा स्वराज ने लिखा है – यह देखिए कैसे पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार विपक्ष के लोगों से बात करती हैं.
नई दिल्ली . ए. अगले महीने जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. बीजेपी द्वारा राष्ट्रपति पद के लिए बिहार के पूर्व गवर्नर राम नाथ कोविंद का नाम सामने रखा गया है तो वहीं विपक्ष द्वारा कांग्रेस नेता और पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार को चुनावी मैदान में उतारा गया है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने विपक्ष द्वारा उतारी गईं मीरा कुमार पर निशाना साधा है. रविवार को सुषमा स्वराज ने चार साल पुराना वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया है, जिसपर 30 अप्रैल, 2013 की तारीख डली हुई है. इस वीडियो के साथ सुषमा स्वराज ने लिखा है यह देखिए कैसे पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार विपक्ष के नेताओं से बात करती हैं.
यूट्यूब से लिया सत्यापित वीडियो
यह वीडियो भाजपा के सत्यापित यूट्यूब चैनल से लिया गया है जिसकी हैडिंग में लिखा है कि आजादी के बाद से ही यूपीए सबसे भ्रष्ट सरकार रही है. इस वीडियो के जरिए सुषमा स्वराज दिखाना चाहती है कि कैसे मीरा कुमार यूपीए के खिलाफ किसी को भी बोलने नहीं देती है और उन्हें बार-बार बीच में रोकती रहती हैं. इस वीडियो में सुषमा स्वराज तत्कालीन यूपीए सरकार में विपक्ष के तौर पर सरकार की नीतियों के खिलाफ भाषण दे रही हैं और स्पीकर मीरा कुमार उन्हें बार-बार टोके जा रही हैं.
भाषण में यह है
लोकसभा कार्यवाही के पहले तीन मिनट में सुषमा बिना किसी दखल अंदाजी के बहुत ही आराम से भाषण देती हैं. आधा भाषण खत्म होने के बाद सुषमा यूपीए सरकार के सारे घोटालों के बारे में बोलने लगती हैं कि तभी अन्य सांसद शोर मचाना शुरु कर देते हैं. इसी बीच मीरा सुषमा स्वराज को आगे भाषण देने का मौका नहीं देती. मीरा कुमार सुषमा से कहती हैं कि अपने भाषण को छोटा किजिए ताकि अन्य लोग भी भाषण दे सकें. इस सब के बाद सुषमा स्वराज घोषणा कर देती हैं कि वे लोकसभा से वॉकआउट कर रही हैं.
कोविंद और मीरा दोनों प्रमुख दावेदार
आपको बता दें कि राम नाथ कोविंद और मीरा कुमार दोनों ही राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं. कोविंद ने संसद भवन में पहुंचकर उन्होंने लोकसभा महासचिव को अपना नामांकन पत्र सौंपा. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के अलावा कई केंद्रीय मंत्री और कई राज्यों के मुख्यमंत्री वहां मौजूद थे. कोविंद के नामांकन में प्रधानमंत्री मोदी ही प्रस्तावक हैं.






Related News

  • मणिपुर : शासन सरकार का, ऑर्डर अलगावादियों का
  • ज्योतिबा फुले और सावित्रीबाई फुले का सामाजिक आंदोलन और उसका प्रभाव
  • ओह ! दलाई लामा ने ये क्या किया
  • भारत में होने लगा साइबरस्टॉकिंग से बच्चों का यौन शोषण
  • अफ्रीका से इस दुर्लभ बीमारी का ऑपरेशन कराने बिहार पहुंचा विदेशी मरीज, 75 प्रतिशत तक खर्च बचा
  • मोबाइल पर अवांछित कॉल और मैसेज से हो रही ठगी : संजय स्वदेश
  • Vuln!! Path it now!!
  • सीबीआई से ज्यादा चर्चा ईडी की क्यों ?
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com