गोपालगंज की राजनीति में हाशिये पर आए भूमिहार समाज भरेगा हुंकार!

मिंज स्टेडियम गोपालगंज में तय होगा युवा भूमिहार समाज का राजनैतिक भविष्य
कार्यालय संवाददाता
बिहार कथा.गोपालगंज
. गोपालगंज की राजनीति में हाशिए पर आए भूमिहार समाज मिंज स्टेडियम में एक बड़ा सम्मेलन कर अपनी एकता का हुंकार भरेगा और जिले की राजनीति में अपने राजनीतिक वजूद का अहसास कराएगा. ज्ञात हो कि जिले की की छह विधानसभा सीटों एक भी जनप्रतिनिधि इस समाज से नहीं है. इसके अलावा विभिन्न राजनीतिक संगठनों में जिले स्तर पर राजनीतिक दलों में कोई महत्वपूर्ण पदाधिकारी नहीं है. इसके अलावा हाल ही में गोपालगंज नगर परिषद चुनाव में अध्यक्ष पद पर इस समाज के एक दावेदार विरेंद्र सिंह को शिकस्त मिली है. इससे पूर्व एलएलसी स्नातक निर्वाचन में भी इसी समाज के मजबूत प्रत्याशी डा महाचंदर प्रसाद की हार हुई. हालांकि भाजपा के जिला अध्यक्ष बिनोद कुमार सिंह इसी समाज से आते हैं, लेकिन उनके संगठन में अपने ही समाज के लोग दूर होते दिख रहे हैं. समाज के सूत्र बताते हैं, राजनीतिक रूप से हाशिए पर जाने के कारण समाज के लोगों मे आक्रोश है. सम्मेलन की पहल इसी समाज के युवाओं ने सोशल मीडिया के माध्यम से करते हुए जमीन पर लोगों से डोर टू डोर संपर्क साधना शुरू कर दिया. सम्मेलन को सफल बनाने के लिए जोर शोर से लगे अनुज कुमार सिंह समेत कुछ अन्य लोग जिले के विभिन्न पंचायतों में अपने समाज के लोगों के पास जा जा कर संपर्क कर रहे हैं. अनुज सिंह का कहना है कि हर दल ने इस समाज को राजनीतिक रूप से उपयोग किया है, जबकि इस भूमिहार समाज में हमेशा से ही समाज की सेवा की है.
गांव-गांव में हो रहा है संपर्क
अनुज का दावा है कि गांव-गांव में संपर्क के दौरान समाज के लोगों को बहुत ही अच्छा रिस्पॉंस मिल रहा है. जैसे जैसे दूसरे पंचायत के लोगों को इसकी जानकारी मिल रही है, वे कॉल कर अपनी पंचायत में भी बुला रहे हैं. फिलहाल सम्मेलन की तैयारी अभी प्राथमिक चरण में है और तिथि अभी तय नहीं हुई है. अनुज सिंह का कहना है कि जल्द ही सम्मेलन की तारीख घोषित किया जाएगा. सोशल मीडिया में इस सम्मेलन को लेकर इस समाज के युवा अपने पोस्ट के माध्यम से एकजुटता की बात कर सम्मेलन को सफल बनाने का आह्वान कर रहे हैं.
उद्देश्य समाज को जागरूक कर देश की सेवा करना
अनुज कुमार ने बताया कि यह सम्मेलन किसी राजनीतिक दल से संबंधित नहीं है. इस बात की  पुरजोश कोशिश है कि विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत भूमिहार समाज सम्मेलन में आएं और इसे सफल बनाएं. इस सम्मेलन का लक्ष्य कोई जातिवादी नहीं है, बल्कि समाज के युवओं को जागरूक कर एकता की सूत्र में बांधना है और अपनी शक्ति का एहसास दिलाना है. समाज जब मजबूत रहेगा, तभी दूसरे समाज की भरपूर सेवा कर सकेंगा और प्रदेश तथा राष्ट्र को मजबूत करेगा.






Related News

  • हथुआ में बूथ स्तर पर पहुँचेगा जन सुराज
  • लड़कों में सम्मान के संस्कार से रुकेगा महिलाओं के प्रति अत्याचार : सुनीता साह
  • हथुआ नगर पंचायत में महिलाओं को घर में देंगे रोजगार : सुनीता संजय स्वदेश
  • ‘ नई नियमावली शिक्षकों के साथ धोखा ‘
  • तेली उत्थान समिति की कार्यकारिणी गठित
  • अवतार से अलग हैं गांधी जी के राम : संजय स्वदेश
  • `चुनाव बा, सब लोग मीठ बोली, आोहिमें सही आदमी चुनेकेबा`
  • राशन कार्ड बनवाने के नाम पर लुटी जा रही है जनता : संजय स्वदेश
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com