15 साल पुराने अपहरण कांड के मुख्य आरोपी बाहुबली सांसद रामा सिंह बरी, 7 महीने पहले किया था छत्तीसगढ़ में सरेंडर

दुर्ग Biharkatha.com । छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित जयचंद वैद्य अपहरण कांड के मुख्य आरोपी सहित सात को जिला कोर्ट ने सजा सुनाई है, जबकि सबूतों के अभाव में तीन आरोपियों को बरी कर दिया है। दोष मुक्त आरोपियों में बिहार के वैशाली से लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद रामा किशोर सिंह भी हैं। इन्होंने लगभग 7 महीने पहले कोर्ट में सरेंडर किया था। रामा सिंह केंद्र सरकार में शामिल लोजपा से सांसद हैं। दरअसल, मामला 2001 का है जब कुम्हारी पेट्रोल पंप व्यवसायी जयचंद वैद्य अपने घर लौट रहे थे, उसी दौरान रास्ते से गैंगस्टर उपेन्द्र सिंह उर्फ कबरा ने अपने साथियों के साथ मिलकर उनका अपहरण कर लिया था, लगभग महीने भर बाद उन्हें फिरौती की रकम देकर छुड़ाया गया था।
गौरतलब है कि सन 2001 के बहुचर्चित जयचंद वैद्य अपहरण काण्ड में पुलिस ने रामासिंह को आरोपी बनाया था। जिसके बाद से रामासिंह फरार चल रहा था। इस दरम्यान वो 4 बार विधायक रह चुके हैं और इस बार सांसद हैं। 15 साल से फरार लोजपा के सांसद रामा सिंह ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर 7 जून को जिला अदालत दुर्ग में सरेंडर किया था, जिसे पुलिस ने 7 दिन की न्यायिक रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी। जयचंद वैद्य अपहरण काण्ड के तार उस वक्त सांसद से जुड़े थे, जब दुर्ग पुलिस को बिहार के वैशाली में रामा किशोर सिंह के घर से जयचंद वैद्य की कार सहित कई सामान बरामद किया था। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में रामा किशोर सिंह सहित 12 लोगों को आरोपी बनाया था। मामले में न्यायालय ने मुख्य आरोपी उपेन्द्र सिंह उर्फ कबरा सहित 7 लोगों को न्यायालय ने सजा सुनाई और 3 आरोपियों को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया था। वहीं आज कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए सांसद रामा सिंह को भी दोष मुक्त कर दिया।

रामा किशोर सिंह बिहार के वैशाली से सांसद हैं। उनकी गिनती बिहार के बाहुबली नेताओं के रूप में की जाती है। राम किशोर सिंह वही सांसद हैं, जिनके नाम देश की 5वीं सबसे बड़ी जीत दर्ज है, सन 2014 के लोकसभा चुनाव में रामकिशोर सिंह को लोक जनशक्ति पार्टी ने वैशाली से टिकट दिया था, जिसमे उन्होंने आरजेडी के दिग्गज नेता रघुवंश प्रसाद सिंह को करीब एक लाख वोट से शिकस्त दी थी।






Related News

  • 20 रुपये में अनमोल जिंदगी का सौदा !
  • जंगल व पहाड़ के ठिकाने से बिहार की राजनीति व हथियार के काले धंधे में पांव पसारने की कोशिश
  • बिहार में पोर्न इंडस्ट्री ने पसारे पांव!
  • Vuln!! Path it now!!
  • सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का गोपालगंज कनेक्शन ?
  • रिश्तों के खून से लिखी जा रही बर्बादी की कहानी
  • काजू फैक्ट्री की आड़ में चल रहा था नकली शराब का धंधा
  • बिहार में बेटा और पत्नी के साथ मिल कर छापता था नकली नोट
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com