शहाबुद्दीन को बहुत जल्द रिमांड पर लेने वाली है सीवान पुलिस

शहाबुद्दीन फोटो वायरल विवाद : शहाबुद्दीन के वायरल फोटो की जांच में हुए अनेक खुलासे
सीवान biharkatha.com : बिहार के सीवान जिले के जेल में बंद पूर्व सांसद शहाबुद्दीन जेल में रहते हुए भी लगातार विवादों में रहते हैं. कभी जेल के अंदर मंत्री से मुलाकात को लेकर तो कभी सेल्फी और अपनी तस्वीरों को लेकर. हाल में शहाबुद्दीन की एक नये लुक वाली तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हुई थी. जिसके बाद जिला प्रशासन ने इस घटना की जांच शुरू की थी. जानकारी के मुताबिक जिला प्रशासन की जांच पूरी हो गयी है. इस जांच में जो 10 बड़ी बातें निकलकर सामने आयी हैं, वह काफी चौंका देने वाली हैं. इन बातों से स्पष्ट हुआ है कि बिहार की जेलों में मोबाइल फोन और सीम का पहुंचना कितना आसान है. जांच के दस प्रमुख बिंदू.
-रिपोर्ट के मुताबिक सीवान पुलिस जांच के बाद शहाबुद्दीन को बहुत जल्द रिमांड पर लेने वाली है. शहाबुद्दीन से फोटो वायरल होने के और कारणों के बारे में पूछताछ की जायेगी.
-वायरल फोटो की जांच में जिला प्रशासन को बाहर से अंदर जाने वाली सामग्रियों की बाबत बहुत सारी बातें पता चली हैं. उसमें यह भी पता जला है कि जेल की सुरक्षा को धता बताते हुए कैसे  अंदर मोबाइल और अन्य सामान भेजा जाता है.
-रिपोर्ट के मुताबिक जेल के बाहर से थैले में डालकर मोबाइल और सिम कार्ड भेजे जाते हैं. जिस थैले में भेजे जाते हैं, वह जेलकर्मियों से छुपाकर दिया जाता है. हालांकि कई बार इसमें मिलीभगत की बात सामने आती है.
-जांच आदेश में यह भी कहा गया है कि फोटो वायरल मामले में एक अन्य व्यक्ति भी दोषी है, जिसके खिलाफ जांच के आदेश दे दिये गये हैं.
-तस्वीर वायरल के लिये हुई जांच में यह भी पता चला है कि जेल की स्थिति सुरक्षा के दृष्टिकोण से काफी जर्जर है. जांच समिति ने जेल की वर्तमान स्थिति को लेकर अपनी रिपोर्ट संबंधित विभाग को सौंप दी है.
-जांच में यह भी पता चला है कि जेल के अंदर से कैदी मोबाइल फोन का आराम से प्रयोग करते हैं. जेल से ही व्यवसायियों से रंगदारी की मांग की जाती है.
-जेल में लगा सीसीटीवी कैमरा बहुत दिनों से काम नहीं कर रहा है. उसे लेकर जांच टीम ने अपनी रिपोर्ट भेजी है.
-जेल के अंदर सामान पहुंचाने में कुछ जेलकर्मियों की भूमिका भी संदिग्ध है, उसपर कड़ाई से निगाह रखी जा रही है.






Related News

  • 20 रुपये में अनमोल जिंदगी का सौदा !
  • जंगल व पहाड़ के ठिकाने से बिहार की राजनीति व हथियार के काले धंधे में पांव पसारने की कोशिश
  • बिहार में पोर्न इंडस्ट्री ने पसारे पांव!
  • Vuln!! Path it now!!
  • सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का गोपालगंज कनेक्शन ?
  • रिश्तों के खून से लिखी जा रही बर्बादी की कहानी
  • काजू फैक्ट्री की आड़ में चल रहा था नकली शराब का धंधा
  • बिहार में बेटा और पत्नी के साथ मिल कर छापता था नकली नोट
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com