भागलपुर में पहली बार “इंज्वॉय योर एग्जाम” सेमिनार

भागलपुर biharkatha.com. स्मार्ट सिटी भागलपुरके लोगों के बच्चों को स्मार्ट स्टूडेंट बनाने के लिए भागलपुर में पहली बार इंटरनेशनल स्पीकर और लाइफ मैनेजमेंट कोच परीक्षित जोबनपुत्रा का ख्यातिप्राप्त और काफी पॉपुलर सेमिनार “इंज्वॉय योर एग्जाम” “Enjoy Your Exam” का आयोजन किया जा रहा है।“इंज्वॉय योर एग्जाम” सेमिनार के संबंध विस्तृत जानकारी देने के भागलुपर के अलीगंज में बौंसी रोड पर स्थित कैरियर प्वाइंट (कोटा) भागलपुर ब्रांच के परिसर में एक संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया गया। संवाददाता सम्मेलन में इस सेमिनार के आयोजक कैरियर प्वाइंट भागलपुर के डायरेक्टर डॉ. मधुरेंद्र कुमार ने कहा कि अंग की राजधानी यानि स्मार्ट भागलपुर में पहली बार देश-विदेश में ख्यातिप्राप्त स्पीकर और लाइफ मैनेजमेंट कोच परीक्षित जोबनपुत्रा का सेमिनार “इंज्वॉय योर एग्जाम” का आयोजन हो रहा है।
भागलुपर के अलीगंज स्थित कैरियर प्वाइंट (कोटा) भागलपुर ब्रांच के कैंपस में परीक्षित जोबनपुत्रा का सेमिनार “इंज्वॉय योर एग्जाम” का दो दिवसीय प्रैक्टिकल वर्कशॉप का आयोजन 17 और 18 नवंबर को सुबह 10 बजे से 2 बजे के बीच किया जाएगा। ये वर्कशॉप पूरी तरह से साइंटिफिक तरीकों पर आधारित होगा। कैरियर प्वाइंट भागलपुर के डायरेक्टर ने बताया कि 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा में शामिल हो रहे उन छात्रों के लिए एक सुनहरा अवसर है, जो इंजिनियरिंग और मेडिकल परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं। छात्रों और उनके अभिभावकों से आग्रह है कि इस सेमिनार में भाग अवश्य लें। इस सेमिनार में भाग लेने के लिए छात्र या उनके पैरेंट इस नंबर (7763800450 और 7763800436) पर कॉल कर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।
इस सेमिनार को आयोजित करने के उद्देश्य का जिक्र करते हुए कैरियर प्वाइंट भागलपुर के डायरेक्टर डॉ. मधुरेंद्र कुमार का कहना है कि किसी भी छात्र के जीवन का महत्वपुर्ण इम्तिहान 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा होती है। सभी छात्र-छात्राएं बोर्ड परीक्षा के लिए विशेष तरीके से तैयारी में लगे रहते हैं। इसके साथ ही बच्चों के माता-पिता भी परीक्षा की तैयारियों के लिए अपने बच्चे का खास ख्याल रखते हैं। ऐसे में छात्रों के ऊपर एक नेचुरल प्रेशर या दवाब बन जाता है। क्योंकि बच्चों के ऊपर उनके परिवार के साथ समाज की भी नजर रहती है।
पिछले कई वर्षों से बिहार में हो रहे मैट्रिक-इंटर की परीक्षा की कई तस्वीरे भी सामने आयीं हैं, जो परीक्षा दे रहे छात्रों को हतोत्साहित भी करने वाली है। इस तरह की तमाम परेशानियों के बीच छात्रों को अपनी परीक्षा की तैयारी पर विशेष ध्यान देने की जरूरत हो जाती है।
डॉ. मधुरेंद्र कुमार ने बताया कि इसलिए छात्रों को उनकी तैयारी को नया आयाम देने के लिए इस वर्कशॉप का आयोजन किया जा रहा है। ये वर्कशॉप दो दिन का होगा, जिसमें प्रतिदिन 4-4 घंटे बच्चों प्रैक्टिकल के जरिए साइंटिफिक स्टडी टेक्निक सिखाई जाएगी। इस टेक्निक के माध्यम से छात्र एकाग्रचित होकर अध्ययन करना, सब्जेक्ट प्लानिंग, टाइम मैनेजमेंट, स्ट्रेस मैनेजमेंट, लिखने और पढ़ने की स्पीड नियंत्रण और सबसे महत्वपूर्ण किसी भी टॉपिक को याद करने की कल सीखेंगे। इस वर्कशॉप में भाग लेकर सीखे गए टेक्निक का इस्तेमाल पढ़ाई के दौरान करने छात्रों के अंदर आत्मविश्वास बढ़ जाता है। इतना नहीं छात्र इन टेक्निक के इस्तेमाल से न सिर्फ आत्मविश्वास ही महसूस करता है, बल्कि वो परीक्षा के लिए बिना किसी स्ट्रेस के तैयार हो जाता है। इस असवर पर कैरियर प्वाइंट भागलपुर के सेंटर हेड रविकांत घोष भी मौजूद थे।

इंटरनेशनल स्पीकर और लाइफ मैनेजमेंट कोच परीक्षित जोबनपुत्रा और “इंज्वॉय योर एग्जाम” “Enjoy Your Exam” के बारे में :-
परीक्षित जोबनपुत्रा जो गुजरात के अहमदाबाद शहर के रहने वाले हैं और इन्होंने “इंज्वॉय योर एग्जाम” वर्कशॉप का पेटेंट कराया है। परीक्षित जोबनपुत्रा देश-विदेश के जाने-माने लाइफ मैनेजमेंट कोच, मोटिवेशनल स्पीकर, ट्रेनर, लेखक हैं, जिन्होंने देश और दुनियां के कई स्कूलों और संस्थानों में इस तरह के वर्कशॉप का आयोजन कर चुके हैं। इनके वर्कशॉप के माध्यम से अब तक लाखों लोग लाभान्वित हो चुके हैं।






Related News

  • हथुआ में बूथ स्तर पर पहुँचेगा जन सुराज
  • लड़कों में सम्मान के संस्कार से रुकेगा महिलाओं के प्रति अत्याचार : सुनीता साह
  • हथुआ नगर पंचायत में महिलाओं को घर में देंगे रोजगार : सुनीता संजय स्वदेश
  • ‘ नई नियमावली शिक्षकों के साथ धोखा ‘
  • तेली उत्थान समिति की कार्यकारिणी गठित
  • अवतार से अलग हैं गांधी जी के राम : संजय स्वदेश
  • `चुनाव बा, सब लोग मीठ बोली, आोहिमें सही आदमी चुनेकेबा`
  • राशन कार्ड बनवाने के नाम पर लुटी जा रही है जनता : संजय स्वदेश
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com