पहले किडनैप कर 18 साल के जवान बेटे का मर्डर, अब मिल रही केस उठाने की धमकी

सुमन मिश्रा.समस्तीपुर (बिहार कथा)
करीब तीन महीने पहले समस्तीपुर के कल्याणपुर थाना के छकनटोली गांव में 18 साल के छात्र ब्रजेश का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी गयी थी। उस मामले में आरोपी बनाये गए लोगों में से किसी को भी पुलिस अब तक गिरफ्तार नही कर पायी है,करवाई के नाम पर कुर्की का अल्टीमेटम देने का इश्तेहार सभी आरोपियों के घर चिपका दिया गया है। लेकिन पुलिस की नजर में फरार वही आरोपी मृतक छात्र के परिजनों को केश नही उठाने पर ब्रजेश के बाकि दोनों भाइयों की भी हत्या कर देने की धमकी दे रहे हैं.यह शिकायत भी पुलिस से की गयी है लेकिन अबतक नतीजा सिफर है ,पहले ही एक बेटे को खो चुकी माँ दहशत में है। विगत जुलाई महीने में गांव के ही एक दबंग रमेश प्रसाद ने मैट्रिक के छात्र ब्रजेश पर अपने बेटी के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए घर में घुसकर मारपीट किया था. फिर इस बात को लेकर गांव में पंचायत भी हुई लेकिन मामला सुलह नही हो सका और भरी पंचायत में रमेश ने यह धमकी दी की ब्रजेश को वह खुद सजा देगा।तीन अगस्त को रमेश प्रसाद के परिवार का ही एक सदस्य विजय ब्रजेश किसी काम से घर से बुलाकर ले गया ,लेकिन उसके बाद ब्रजेश कभी नही लौट सका.उसी दिन थाना में लिखित शिकायत की गयी लेकिन पुलिस ने सिर्फ गुमशुदगी का एक सनहा दर्ज कर परिजनों को भरोसा दे दिया की कहीं घूमने फिरने चला गया होगा खुद आ जायेगा.
अपहरण के बीस दिन बाद मिला था झाडियों में कंकाल : पांच दिन बाद वरीय अधिकारियों के दबाब पर सभी नामजद आरोपियों के विरुद्ध अपहरण का मामला दर्ज करवाया गया लेकिन पुलिस ने न तो किसी आरोपी की गिरफ्तारी की और न ही ब्रजेश की कोई खोजखबर ही ली।आरोपियों को ठाणे पर से ही पूछताछ कर छोड़ दिया गया।  परिजन खुद खोजबीन करते रहे,20 दिन बाद यानि 23 अगस्त को गांव से दो किलोमीटर दूर एक झाड़ी से ब्रजेश का कंकाल बरामद हुआ ,उसके कपडे चप्पल ,और मुंह में लगे एक स्टील प्लेट से उसके शव की शिनाख्त हुई , हत्या बड़ी बेरहमी से कई  टुकड़ो में काटकर की गयी थी।परिजनों के द्वारा लाश खोज लेने के बाद पुलिस ने शव का  पोस्टमार्टम कराकर अपना काम पूरा कर लिया. सभी आरोपी गांव में ही रहे ,जब वरीय अधिकारियों तक स्थानीय पुलिस द्वारा गिरफ़्तारी नही किये जाने की शिकायत की गयी तो अब पुलिस ने सभी आरोपियों के घर यह इश्तेहार चिपका दिया है की अगर वे लोग सरेंडर नही करते हैं तो उनकी सम्पति कुर्क होगी। तब से पीड़ित परिवार पर फिर से आफत आ गयी है ,अब आरोपी खुलेआम इनके घर पर आकर धमकी दे रहे हैं की अगर केश नही उठाया गया तो बाकी दोनों भाइयों की भी हत्या कर दी जाएगी ,खौफजदा इस परिवार ने फिर से पुलिस को इत्तला किया है लेकिन अबतक कोई कार्रवाई नही हुई है। हालाँकि एसपी  नवल किशोर सिंह ने जल्द ही सभी की गिरफ़्तारी और पीड़ित परिवार को पूरी सुरक्षा मुहैया कराने का भरोसा दिया है।
पुलिस की कार्रवाई पर सवाल : पुलिसिया कार्रवाई पर एक बड़ा सवाल यह है की जिन आरोपियों को वह फरार बता रही है और उनके घर पर सरेंडर करने का इश्तेहार चिपकाया गया है , मृत के परिजनों को उन्ही आरोपियों से केश उठाने और हत्या की धमकी मिल रही है। तो आखिर कल्याणपुर पुलिस कर क्या रही है क्या वह इसका इंतजार कर रही है की सभी आरोपी निर्धारित तिथि तक खुद से सरेंडर कर देंगे या उन्हें पीड़ित परिवार को धमकाने की खुली छूट दे दी गयी है।परिजन ही नही इलाके  के लोग भी दहशद में है।






Related News

  • 20 रुपये में अनमोल जिंदगी का सौदा !
  • जंगल व पहाड़ के ठिकाने से बिहार की राजनीति व हथियार के काले धंधे में पांव पसारने की कोशिश
  • बिहार में पोर्न इंडस्ट्री ने पसारे पांव!
  • Vuln!! Path it now!!
  • सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का गोपालगंज कनेक्शन ?
  • रिश्तों के खून से लिखी जा रही बर्बादी की कहानी
  • काजू फैक्ट्री की आड़ में चल रहा था नकली शराब का धंधा
  • बिहार में बेटा और पत्नी के साथ मिल कर छापता था नकली नोट
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com