छात्रा से छेड़खानी के विरोध में ग्रामीणों नेस्कूल में जड़ा था ताला, अफसरों ने हस्तक्षेप कर खुलवाया

Displaying swn ke liye photo 3.jpg

पचरुखी के मिडिल स्कूल पिपरा में बुधवार को ग्रामीणों को समझाते अधिकारी

छात्रा से छेड़खानी के बाद मांगों को ले ग्रामीणों ने की थी तालाबंदी
बीडीओ, सीओ व इंस्पेक्टर की पहल पर खत्म हुई तालाबंदी

सीवान/बसंतपुर Biharkatha.com। पचरुखी के मिडिल स्कूल पिपरा में अधिकारियों की पहल पर बुधवार को ग्रामीणों ने एक सप्ताह से जारी तालाबंदी खत्म की। इसी महीने उन्नीस तारीख को स्कूल के एक शिक्षक ने तीसरी क्लास की एक छात्रा से छेड़खानी कर दी। इससे ग्रामीण भड़क गए थे। शिक्षक की धुनाई करने के बाद उसे पुलिस को सौंप दिया था। इसके बाद ग्रामीण शिक्षकों के सामूहिक तबादले की मांग को ले स्कूल में तालाबंदी कर दी। हालांकि इस दौरान शनिवार को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सूर्यप्रकाश ने तालाबंदी खत्म कराने की कोशिश की। बावजूद ग्रामीण अपनी मांग पर डटे रहे व बीईओ को तालाबंदी समाप्त कराने में सफलता नहीं मिली। बुधवार को बीईओ के अलावा बीडीओ संजय कुमार, सीओ गिन्नीलाल प्रसाद व जीबी नगर इंस्पेक्टर ललन कुमार स्कूल पहुंच ग्रामीणों से वार्ता की। बच्चों के भविष्य का भी हवाला दिया। कहा कि तालाबंदी से बच्चों की परीक्षा भी बाधित हो रही है। वहीं बीईओ ने ग्रामीणों को बताया कि शिक्षकों का तबादला होने तक वे मिडिल स्कूल सुरवाला में कार्य करेंगे। इस आश्वासन के बाद ग्रामीण शांत हुए व स्कूल में तालाबंदी समाप्त की।

सड़क हादसे में दो घायल
सीवान/बसंतपुर biharkatha.com। मलमलिया-सीवान स्टेट हाईवे-73 पर गोरेयाकोठी के आज्ञा मठिया के पास टेम्पो व स्कार्पियो में जोरदार टक्कर हो गई। घटना में वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। वही दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि दो लोगों के घायल होने की सूचना है। उनका पता लगाया जा रहा है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

प्रखंड के स्कूलों में परीक्षा शुरू
सीवान/बसंतपुर biharkatha.com। प्रखंड के 69 प्राइमरी व मिडिल स्कूलों में बुधवार से छमाही परीक्षा शुरू हुआ। वरीय बीआरसीसी राजेन्द्र प्रसाद ठाकुर ने बताया कि प्रखंड के 31 प्राइमरी व 38 मिडिल स्कूलों में तीन दिनों तक चलने वाली परीक्षा शुरू हुई। वर्ग 2 से 8 तक लिखित व वर्ग एक के लिए मौखिक परीक्षा ली जाएगी।






Related News

  • हथुआ में बूथ स्तर पर पहुँचेगा जन सुराज
  • लड़कों में सम्मान के संस्कार से रुकेगा महिलाओं के प्रति अत्याचार : सुनीता साह
  • हथुआ नगर पंचायत में महिलाओं को घर में देंगे रोजगार : सुनीता संजय स्वदेश
  • ‘ नई नियमावली शिक्षकों के साथ धोखा ‘
  • तेली उत्थान समिति की कार्यकारिणी गठित
  • अवतार से अलग हैं गांधी जी के राम : संजय स्वदेश
  • `चुनाव बा, सब लोग मीठ बोली, आोहिमें सही आदमी चुनेकेबा`
  • राशन कार्ड बनवाने के नाम पर लुटी जा रही है जनता : संजय स्वदेश
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com