सीवान: भगवानपुर में आरएसएस के कैम्प में अनुशासन का पाठ

सीवान/बसंतपुर (biharkatha.com)। भगवानपुर के सिपार मिडिल स्कूल में बुधवार को आरएसएस के प्रखंडस्तरीय कैम्प का आयोजन किया गया। अवसर पर स्वयंसेवकों ने ध्वज नमस्कार व अन्य कार्यक्रम आयोजित किए गए। प्रांत कार्यवाह अभय गर्ग व जिला कार्यवाह प्रभात रंजन ने स्वयंसेवकों को अनुशासन का पाठ पढ़ाते हुए अपने कार्य से स्वयं को समाज में एक उदहारण के रूप में प्रस्तुत करने का आह्वान किया। हर गांव में शाखा संचालन के मुद्दे पर चर्चा कर इसे अमली जामा पहनाने की बात कही गई। अवसर पर कोड़र व बंकाजुआ की टीम के बीच कबड्डी की भी प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें कोड़र की टीम ने जीत दर्ज की। आरएसएस के पूर्व प्रांत शारीरिक प्रमुख व बीजेपी नेता मनोरंजन कुमार सिंह ने विजेता व उपविजेता टीम के सदस्यों को पुरस्कृत किया। अवसर पर नागेन्द्र सिंह, अमरनाथ श्रीवास्तव, सुनील कुमार, मनीष सिंह, सुनील सिंह आदि मौजूद थे।

कालाजार दवा छिड़काव का कार्य बाधित
सीवान/बसंतपुर (biharkatha.com) । भगवानपुर प्रखंड में स्थायी सेवा की मांग पर अड़े कालाजार दवा के छिड़काव कर्मियों के कार्य बाधित करने से प्रखंड में दवा का छिड़काव कार्य बंद है। प्रखंड के 56 गावों में 16 अगस्त से 2 माह तक छिड़काव का कार्य होना है। इसके लिए 48 कर्मियों की तैनाती की गई है। इधर 16 सितंबर से ही कर्मी कार्य का बहिष्कार कर दिए। लगभग दो दर्जन गावों में अबतक छिड़काव कार्य नहीं हो सका है। कर्मियों का कहना है कि जबतक सरकार मांग नहीं मानती आंदोलन जारी रहेगा।

बसंतपुर हाईस्कूल में आधार कार्ड बनवाने को उमड़ रही भीड़
सीवान/बसंतपुर (biharkatha.com)। मुख्यालय के उच्च माध्यमिक स्कूल में आधार कार्ड बनवाने को ले लोगों की भीड़ उमड़ रही है। इसके लिए संबंधित एजेंसी के छह कर्मियों की तैनाती की गई है। एजेंसी के ओमप्रकाश के अनुसार प्रखंड के किसी भी निवासी के नए कार्ड के अलावा गलत कार्ड में भी सुधार किया जा रहा है।

कई पंचायत में आमसभा आयोजित
सीवान/बसंतपुर (biharkatha.com)। लकड़ी नबीगंज के भोपतपुर व लखनौरा पंचायत में आमसभा का आयोजन किया गया। विभिन्न योजनाओं के चयन के साथ ही लोगों को शौचालय निर्माण के लिए प्रेरित किया गया। अवसर पर बीसीओ नीतीन रौशन, फिरोज आलम, मैनेजर पंडित, रवि कुमार सिंह, मो.समीउल्लाह, अनीता देवी, अकबर अली आदि मौजूद थे।






Related News

  • हथुआ में बूथ स्तर पर पहुँचेगा जन सुराज
  • लड़कों में सम्मान के संस्कार से रुकेगा महिलाओं के प्रति अत्याचार : सुनीता साह
  • हथुआ नगर पंचायत में महिलाओं को घर में देंगे रोजगार : सुनीता संजय स्वदेश
  • ‘ नई नियमावली शिक्षकों के साथ धोखा ‘
  • तेली उत्थान समिति की कार्यकारिणी गठित
  • अवतार से अलग हैं गांधी जी के राम : संजय स्वदेश
  • `चुनाव बा, सब लोग मीठ बोली, आोहिमें सही आदमी चुनेकेबा`
  • राशन कार्ड बनवाने के नाम पर लुटी जा रही है जनता : संजय स्वदेश
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com