सिवान : प्रशासनिक चाक चौबंद के बीच हटाया अतिक्रमण

न्यायालय के आदेश पर हुआ बड़ी करवाई
बिहार कथा न्यूज नेटवर्क .सिवान /भगवानपुर हाट माननीय न्यायालय के आदेश पर बुधवार को प्रखंड मुख्यालय बाजार स्थितएक पक्का के मकान को अतिक्रमण मुक्त प्रशासन के चाक चौबंद ब्यवस्था केबीच खाली कराया गया ।लम्बे समय से दो पक्षो के बीच अतिक्रमण का विवादन्यायालय में चल रहा था ।माननीय न्यायालय द्वारा प्रथम पक्ष उषा शर्मा, रामाशंकर पांडेय, डॉ उमाशंकर पांडेय, मंजू ओझा, रवि शंकर एव आशा देवी केपक्ष में फैसला देते हुए दखल कब्जा कराने का आदेश पारित किया था ।माननीयन्यायालय द्वारा अधिकृत न्यायिक नाजिर  जयकिशोर शर्मा , थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार मिश्र, सीओ सह दंडाधिकारी पंकज कुमार के अलावे जिला से आई महिलाएव पुरुष पुलिस बल  के उपस्थिति में घर को ख़ाली कराया ।विवादित इस मकानको खाली कराने पहुचे पुलिस करवाई को देखने के लिए हजारो के संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे ।न्यायिक नाजिर ने बताया कि मुंसिफ द्वितीय के न्यायालय इजराय वाद संख्या 2/ 2015 के आदेश के आलोक में अतिक्रमण कोखाली कराया गया ।बुलडोजर चला प्रशासन द्वारा मकान को तोड़ दिया गया ।न्यायिक नाजिर ने बताया कि खाता संख्या 27 सर्वे संख्या 40 रकबा 1 कठ्ठा 5 धूर पर बने मकान को तोड़  खाली कराया गया ।मकान के अंदर रखे गए समान की जप्ती सूचि तैयार कर प्रथम पक्ष के जिमनामा पर दिया गया ।दूसरा पक्ष  भगवानपुर के अनील कुमार गुप्ता वैगरह थे ।

वाहन जाँच से मचा हङकंप : सिवान सिसवन चैनपुर ओपी थाना क्षेत्र के बंगरे की बारी गांव के समिप विशेष अभियान के तहद आधा दर्जन से ज्यादा  वाइक जब्त किया गया, कइ वाहनो को काग़ज देख मुक्त कर दिया गया, जबकी थानाध्यक्ष  दिनेश राम ने बताया की  परिवहन विभाग  एवं जिला दण्डाधिकारी  के शख्त निर्देश है की  वाइकधारी अगर बिना हेल्मेट, त्रीपूल लोडिंग, के पकडे जाते है, तो ऑन द स्पॉर्ट  फाइन कर देना है. अगर ऐसा नही होता है, तो थानाध्यक्षों से स्पष्टिकरण देना होगा.

सड़क दुर्घटना में एक की मौत, पुलिस ने किया ट्रक जप्त : सिवान तरवारा जी बी नगर थाना क्षेत्र के पुरानीबाजार तरवारा बिसाती मुहल्ला के पास महाराजगंज – तरवारा मुख्य मार्ग पर बुधबार को अनियंत्रित ट्रक डब्लू बी 23 डी 55 06 के चालक ने उसुरी गांव निवासी 65 बर्षीय जवाहीर भगत को टक्कर मार दी जिससे उनकी मौत घटना स्थल पर हो गई। बतादे की उसुरी गांव निवासी मृतक 65 बर्षीय जवाहीर भगत तरवारा बाजार से अपने घर लौट रहे थे तभी महाराजगंज के तरफ से आ रही ट्रक के चालक ने अनियंत्रित हो कर टक्कर मार दी जिससे घटना स्थल पर ही मौत हो गई। घटना की सुचना मिलते ही पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष ललन कुमार, अवर निरीक्षक अवधेश कुमार थाना बल के साथ मौके पर पहुच कर शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्मार्टम के लिए सिवान सदर अस्पताल भेज दिया। पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष ललन कुमार ने बताया की घटना में शामिल ट्रक को जप्त कर थाना लाया गया है और घटना के बाद चालक फरार है।पोस्मार्टम के बाद परिजनों के द्वारा आवेदन मिलने पर प्राथमिकी दर्ज की जायेगी।
सड़क अतिक्रम बनी मौत का कारण, सड़क संकीर्ण पैदल चलना भी मुश्किल : सिवान तरवारा बाजार पर अतिक्रमणकारियो के द्वारा सड़क के किनारे पैदल पथ को अतिक्रमण कर लिया गया है जिससे किसी भी बड़ी वाहनों के आने जाने के दौरान राहगीर को चलने में काफी परेसानी होती है। इसी के कारण आज बुधबार को ट्रक से बचने की पर्याप्त जगह नही होने के कारण उसुरी गांव निवासी 65 बर्षीय जवाहीर भगत की मौत घटना स्थल पर हो गई। अगर सड़को पर अतिक्रमण नही होती तो यह मौत नही होती। यही नही तरवारा बाजार पर कई बार सड़क को अतिक्रमण करने के वजह से अप्रिय घटना हो चुकी है फिर भी स्थानीय पचरुखी सी ओ या प्रसासन के द्वारा अतिक्रमण मुक्त करवाने की कोई ठोस कदम नही उठाई गई है जिसे बाजार के बुद्धिजीवी बर्ग व राजनैतिक कार्यकर्ताओ में काफी नाराजगी है।कई लोगो ने बताया की तरवारा बाजार को अतिक्रमण मुक्त करवाने के लिए पचरुखी सी ओ व स्थानीय पुलिस प्रसासन से लिखित आवेदन देकर मांग की गई है लेकिन आश्वासन के अलावा कुछ नही मिला है और न आज तक कोई क़ानूनी कार्रवाई किया गया है।

 क्या कहते है पदाधिकारी :  पचरुखी सी ओ गिन्नीलाल प्रसाद ने बताया की जल्द ही तरवारा बाजार को अतिक्रमण मुक्त करवाया जायेगा।अतिक्रमण मुक्त करवाने की प्रक्रिया चल रही है।






Related News

  • हथुआ में बूथ स्तर पर पहुँचेगा जन सुराज
  • लड़कों में सम्मान के संस्कार से रुकेगा महिलाओं के प्रति अत्याचार : सुनीता साह
  • हथुआ नगर पंचायत में महिलाओं को घर में देंगे रोजगार : सुनीता संजय स्वदेश
  • ‘ नई नियमावली शिक्षकों के साथ धोखा ‘
  • तेली उत्थान समिति की कार्यकारिणी गठित
  • अवतार से अलग हैं गांधी जी के राम : संजय स्वदेश
  • `चुनाव बा, सब लोग मीठ बोली, आोहिमें सही आदमी चुनेकेबा`
  • राशन कार्ड बनवाने के नाम पर लुटी जा रही है जनता : संजय स्वदेश
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com