चलती ट्रेन में दौड़ा करंट, भागने का नहीं मिला मौका, तीन मरे, 24 झुलसे

rail  hadasa patanaपटना-गया रेलखंड पर पैसेंजर ट्रेन पर गिरा ओवर हेड वायर, तीन की मौत 5 घायल
पटना। पटना-गया मेमू ट्रेन में करंट आने से तीन की मौत हो गई, जबकि 24 झुलस गए। सूत्रों के अनुसार, अभी कुछ और के शव मिलने की आशंका जताई गई है। घटना पटना गया रेलखंड पर नीमा हॉल्ट के समीप ओवरहेड वायर गिरने से हुई। घायलों को पीएमसीएच लाया जा रहा है। हादसा उस वक्त हुआ जब ट्रेन नीमा हॉल्ट के समीप मोरहर नदी के पास पहुंची। मृतकों में एक की पहचान हरिवंशपुर के रहने वाले नरेश प्रसाद (50 वर्ष) के रूप में की गई है। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो जिस ओवरहेड वायर के सहारे बिजली पाकर ट्रेन चल रही थी वही हाईवोल्टेज तार टूटकर गिर गया।
ट्रेन की छत पर बैठे थे दर्जनों लोग
दर्जनों लोग ट्रेन की छत पर बैठे हुए थे। करंट के दौड़ते ही पूरे ट्रेन में अफरातफरी मच गई। यात्रियों ने भागने की कोशिश की लेकिन तब तक लोग झुलस चुके थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गया-पटना मेमू पैसेंजर 63255 पटना की ओर आ रही थी। तभी रेल लाइन पर ओवर हेड वायर गिरा हुआ था। चलती ट्रेन जैसे ही ओरवहेड वायर से टकराई, करंट दौड़ गई। इधर, इतने बड़े हादसे की खबर मिलते ही रेल से लेकर पुलिस प्रशासन के तमाम अफसर मौके पर पहुंच गए। देर रात तक हादसे की पड़ताल जारी थी। घायल यात्रियों में कुछ को पीएमसीएच लाया गया। जबकि कई स्थानीय लोग आसपास इलाज कराकर वापस लौट गए।
भागने का मौका भी नहीं मिला
चलती ट्रेन में करंट दौड़ने का पता शुरूआती दौर में लोगों को नहीं चल सका। लेकिन जैसे ही यह बात सामने आई लोग बोगी में ही इधर-उधर भागने लगे। ट्रेन दौड़ रही थी लिहाजा यात्रियों को नीचे उतरने का मौका भी नहीं मिला।
उधर , गया-पटना मेमू ट्रेन में मारे गए लोगों के परिजनों को राज्य सरकार की ओर से चार-चार लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। साथ ही घायलों का भी उपचार किया जाएगा। आपदा प्रबंधन के प्रधान सचिव व्यास जी ने डीएम को निर्देश दिया है। source livehindustan.com






Related News

  • 94 बोतल शराब के साथ आँटो को किया जप्त चालक और माफिया भागने में सफल रहा
  • सिवान : जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने प्रखंड स्तर पे सभी अधिकारियों के साथ से
  • भागलपुर : नवगछिया स्टेशन रोड होगा अतिक्रमण मुक्त, सब्जी मंडी को निर्धारित जगह पर किया जाएगा शिप्ट
  • अपने नुकसान के बाद भी भाजपा सहयोगी दोस्तों का नुकसान नहीं करती : जनक राम
  • सिवान : अधिवक्ता की मृतयु से संघ मर्माहत
  • सीवान : 12वीं में छात्र-छात्राओं ने मारी बाजी
  • बिहार कथा
  • BiharKatha.Com
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com