सीवान में खप रहे लूट के वाहन

car chorआलोक कुमार
सीवान : लग रहा है कि सीवान वाहन चोरी गिरोह का बड़ा हब बनता जा रहा है. यहां झारखंड से चोरी की गयी गाड़ी को सीवान में खपाया जा रहा है. मामला झारखंड सीएम रघुवर दास के प्रेस सचिव योगेश किसले की 15 दिन पूर्व चोरी हुई इनोवा गाड़ी से संबंधित है. इस हाइ प्रोफाइल मामले में झारखंड के बीच तार-से-तार जोड़ती हुई सीवान पहुंची, तो इस मामले का खुलासा हुआ कि श्री योगेश की चोरी की गयी गाड़ी सीवान में डेढ़ लाख में एक गैरेज में बेची गयी है. इसका खुलासा मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी से हुआ. लेकिन उसने भी गाड़ी रिसीवर का नाम नहीं बताया. उसके मोबाइल पर आये फोन नंबर को जब खंगाला गया, तो इस वाहन चोरी का तार सीवान से जुड़ गया.
गैरेज के नाम पर चल रहा है गोरखधंधा : शहर के छपरा रोड़ में एक मोटर गैरेज में वाहन बनाने की जगह चोरी और लूट के वाहनों को खपाने का काम होता है. यह गोरख धंधा वर्षों से चल रहा है. इसका खुलासा तब हुआ जब रांची पुलिस ने सीवान पहुंच कर नगर थाने की मदद से कार्रवाई शुरू की. पुलिस की माने तो  इस मोटर गैरेज में काम करने वाले एक कर्मी खुर्शीद से पुलिस ने पूछताछ की, तो उसने राज खोल कर रख दिया. मास्टरमाइंड के नंबर से हुए कॉल और की गयी बातचीत के संबंध में भी इसने जानकारी दी. पुलिस ने छपरा रोड़ के इंडिया मोटर गैरेज में छापेमारी की लेकिन मौके से गैरेज मालिक कयूम व उसका भाई मुस्तफा गायब मिला. पुलिस का कहना है कि इन दोनों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है. इससे वाहन चोरी गिरोह के बड़े राज के परदाफाश की उम्मीद है. पुलिस का कहना है कि यहां चोरी के वाहनों का पुरजा-पुरजा अलग कर खपाया जाता है.
डेढ़ लाख में बिकी योगेश की इनोवा
झारखंड के सीएम रघुवर दास के प्रेस सचिव योगेश की गाड़ी रांची से उड़ायी गयी, फिर चोरी की गयी गाड़ी को डेढ़ लाख में बेचा गया. सीवान के गैरेज मालिक ने झारखंड के वाहन चोरी के मास्टरमाइंड से सौदा तय किया. पुलिस अभी चोरी के वाहन को जब्त नहीं कर सकी है. इसके लिए पुलिस टीम छापेमारी में जुटी है.
अप्रैल में भी गिरफ्तार हुए थे वाहन चोर
नगर के एक होटल से सात अप्रैल को नगर थाना पुलिस ने पांच वाहन चोरों को चोरी की इंडिगो कार और दो बाइकों के साथ गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार चोरों में चार झारखंड के और एक सीवान का था. सभी चोर अभी सीवान जेल में ही बंद हैं. इन लोगों के पास से बड़ी मात्रा में वाहन चोरी में प्रयुक्त होनेवाला सामान, स्प्रे व चाबियों का गुच्छा बरामद हुआ था.
क्या कहते हैं एसपी
रांची व नगर पुलिस इस मामले में छापेमारी कर रही है. पुलिस टीम संभावित ठिकानों पर लगातार कार्रवाई में जुटी है. यह मामला झारखंड में हुए चोरी से संबंधित है. इस मामले के खुलासे से वाहन चोरी के बडे अंतरराज्यीय रैकेट का खुलासा हो सकता है. अगर आवश्यक हुआ, तो जेल में बंद पांचों वाहन चोरों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जायेगी.-राजेश कुमार, पुलिस कप्तान, सीवान

with thankx from prabhat khabar






Related News

  • 20 रुपये में अनमोल जिंदगी का सौदा !
  • जंगल व पहाड़ के ठिकाने से बिहार की राजनीति व हथियार के काले धंधे में पांव पसारने की कोशिश
  • बिहार में पोर्न इंडस्ट्री ने पसारे पांव!
  • Vuln!! Path it now!!
  • सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का गोपालगंज कनेक्शन ?
  • रिश्तों के खून से लिखी जा रही बर्बादी की कहानी
  • काजू फैक्ट्री की आड़ में चल रहा था नकली शराब का धंधा
  • बिहार में बेटा और पत्नी के साथ मिल कर छापता था नकली नोट
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com