मंत्री के नाम पर फर्जी फेसबुक एकाउंट चलाने में बाप-बेटा गिरफ्तार

facebook frined gopalganआरा/कोईलवर। सूबे के जल संसाधन मंत्री ललन सिंह के नाम पर फर्जी तरीके से फेसबुक एकाउंट चलाने के मामले में पुलिस ने बाप-बेटा को गिरफ्तार किया है। पिता-पुत्र कोईलवर थाना क्षेत्र के वीरमपुर गांव के रहने वाले हैं। पटना और कोईलवर थाना की पुलिस ने संयुक्त रूप से उसके गांव में छापेमारी कर दबोचा है। बेटे का नाम शौकत और बाप नन्हक मियां है। पूछताछ के लिए दोनों को पटना पुलिस अपने साथ ले गई। हालांकि पुलिस शौकत की गिरफ्तारी की ही पुष्टि कर रही है। भोजपुर एसपी नवीनचंद्र झा ने बताया कि इस मामले में पटना के सचिवालय थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। इस आधार पर शनिवार की रात पटना पुलिस ने सम्पर्क किया था। इसके बाद रात में शौकत को गिरफ्तार कर लिया गया। नन्हक मियां का पुत्र शौकत काफी दिनों से दिल्ली में रहता था। उसने मंत्री ललन सिंह का फोटो लगाकर एक फेसबुक एकाउंट खोल लिया था। इस एकाउंट का वह गलत इस्तेमाल कर रहा था। सूत्रों के अनुसार फेसबुक के जरिए शौकत संदिग्ध आतंकी गतिविधियों में शामिल था। हालांकि पुलिस इसकी पुष्टि नहीं कर रही है। छापेमारी में कोईलवर थानाध्यक्ष संजय कुमार के अलावा सचिवालय थाना के दारोगा दीपक कुमार शामिल थे।
मोबाइल टावर लोकेशन के आधार पर हुई गिरफ्तारी
एफआईआर दर्ज होने के बाद जांच में जुटी पुलिस ने फेसबुक एकाउंट को खंगालना शुरू किया। इस क्रम में पुलिस को पता चला कि वीरमपुर निवासी शौकत नामक एक युवक ने एकाउंट बनाया है। उसी फेसबुक के माध्यम से पुलिस ने उसके मोबाइल नम्बर का पता लगाया और उसे सर्विलांस पर डाल दिया। सर्विलांस के जरिए पुलिस उसके पल-पल की लोकेशन की जानकारी लेती रही है। ऐसे में शनिवार को वह जैसे ही दिल्ली से अपने गांव पहुंचा, पुलिस उसके गांव धमक गई और उसे गिरफ्तार कर लिया। बताया जाता है कि शौकत दिल्ली में रहकर किसी प्राइवेट कम्पनी में काम करता था।
चाची सलेहा खातून के नाम पर लिया था सिम
जिस मोबाइल सिम के जरिए मंत्री के नाम पर फेसबुक एकाउंट बनाया गया था, वह सिम सलेहा खातून के नाम पर जारी किया गया है। सलेहा खातून वीरमपुर गांव निवासी शौकत की चाची है। वह अपने परिवार के साथ दिल्ली के आजादपुर में रहती है। शौकत का परिवार भी वहीं रहता था। उस सिम का इस्तेमाल शौकत ही करता था। फेसबुक की जांच में जुटी पुलिस सलेहा खातून को ही खोज रही थी। इसी को लेकर पुलिस रात में वीरमपुर पहुंची थी। इस क्रम में वह सिम शौकत के पास से बरामद किया गया।
गिरफ्तारी की खबर से गांव के लोग अचंभित
मंत्री के नाम पर फर्जी फेसबुक एकाउंट चलाने के मामले में शौकत की गिरफ्तारी से वीरमपुर गांव के लोग अचंभित हैं। गांव के लोगों को विश्वास ही नहीं हो रहा था कि शौकत ऐसा काम भी कर सकता है। शौकत के भाई नौशद सहित अन्य लोगों का कहना था कि वह पढ़ाई में जीरो था। उसे मोबाइल चलाना नहीं आता था। ऐसे में वह फेसबुक आईडी कैसे बना लिया। यह बात लोगों के समझ में नहीं आ रहा था। गांव वालों की मानें तो हो सकता है कि दिल्ली में उसकी पहचान गलत लोगों के साथ हो गई है। इसके बाद ही वह इस तरह का काम करने लगा हो। लोगों ने बताया कि शौकत और उसके परिवार के लोग दिल्ली के एक कुकर कम्पनी में काम करते हैं। वर्षों से उनका परिवार वहीं रहता है। सिर्फ शौकत का छोटा भाई नौशाद गांव पर रहता है।
आया था शादी की तैयारी करने, चला गया जेल
शौकत के दो भाइयों की शादी तय है। अप्रैल में निकाह होना है। वह काफी धूम-धाम से शादी करना चाह रहा था। इसकी तैयारी के सिलसिले में ही गांव आया था। भाई नौशद ने बताया कि बैंड-बाजा ठीक बुक करने सहित अन्य तैयारी करने के लिए शनिवार को शौकत अपने गांव आया था। तब तक रात में पुलिस पहुंच गई और गिरफ्तार कर अपने साथ लेती गई।
उड़ती रही आईएसआइ एजेंट की गिरफ्तारी की अफवाह
वीरमपुर गांव निवासी शौकत के पकड़े जाने के बाद जिले में पूरे दिन आईएसआई एजेंट की गिरफ्तारी अफवाह उड़ती रही। रविवार की अहले सुबह इसकी अफवाह मिलते ही मीडियाकर्मी खबर जुटाने में जुट गए। इसको लेकर जिला मुख्यालय से वीरमपुर गांव तक की दौड़ भी लगानी शुरू हो गई। आनन-फानन में कई मीडियाकर्मी वीरमपुर पहुंच गए। वहीं सूचना कन्फर्म करने को लेकर पुलिस अफसरों के मोबाइल की घंटियां भी पूरे दिन बजती रही। इससे पुलिस अफसर भी हलकान रहे।






Related News

  • 20 रुपये में अनमोल जिंदगी का सौदा !
  • जंगल व पहाड़ के ठिकाने से बिहार की राजनीति व हथियार के काले धंधे में पांव पसारने की कोशिश
  • बिहार में पोर्न इंडस्ट्री ने पसारे पांव!
  • Vuln!! Path it now!!
  • सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का गोपालगंज कनेक्शन ?
  • रिश्तों के खून से लिखी जा रही बर्बादी की कहानी
  • काजू फैक्ट्री की आड़ में चल रहा था नकली शराब का धंधा
  • बिहार में बेटा और पत्नी के साथ मिल कर छापता था नकली नोट
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com