बिहार में आसमानी बिजली का कहर, 23 लोगों की मौत, 11 घायल

बिहार कथा न्यूज नेटवर्क. पटना. बिहार में तेज बारिश के बीच आज हुये वज्रपात से 23 लोगों की झुलसकर मौत हो गई तथा 11 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये। हाजीपुर से प्राप्त समाचार के अनुसार, जिले में वज्रपात से छह लोगों की मौत हो गयी। वैशाली जिले के महुआ थाना क्षेत्र के केसरिया गांव निवासी सुनील कुमार राय (22) और गौतम राय उर्फ रतन (15) खेत में काम कर रहे थे तभी हुये वज्रपात से उनकी मौत हो गयी। वहीं, महुआ थाना के भागवतपुर बरौरा गांव में वज्रपात से बेदमिया देवी उर्फ कंचन (40) और सिंघारा गांव में हरिभगत के सात वर्षीय नाती की मौत हो गयी। वैशाली जिले के तिसियौता थाना के पिंदौताखुर्द गांव में वज्रपात से रवीन्द्र पासवान (22) की मौत हो गयी। इसी तरह महनार थाना के दियारा क्षेत्र में नदी में मछली पकड़ने के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गयी। वज्रपात की घटना में महुआ थाना क्षेत्र में दो तथा महनार थाना क्षेत्र में दो लोग घायल भी हुये, जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पटना जिले में वज्रपात से तीन लोगों की मौत की सूचना है। मृतकों में फतुहा के एक, गौरीचक के एक और दुलहिन बाजार इलाके के एक एक व्यक्ति शामिल हैं। आरा से प्राप्त समाचार के अनुसार, भोजपुर जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र में वज्रपात से तीन लोगों की मौत हो गयी। जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र के मरनपुर गांव में वज्रपात से सुरेश उपाध्याय और वरुणा गांव में रमेश दिवाकर की मौत हो गयी। वहीं, जिले के पीरो थाना क्षेत्र के मोथी रसेया गांव में शिवजस यादव की मौत हो गयी।
छपरा से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, सारण जिले के मांझी थाना क्षेत्र के मटियार गांव में तेज बारिश के साथ वज्रपात हुआ। इस घटना में राजकुमार (35) और उमेश प्रसाद (30) की मौके पर ही मौत हो गयी तथा चार अन्य झुलस गये। जिले के मढ़ौरा थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव में वज्रपात की घटना में यदुवंशी राय (60) की मौत हो गयी।घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है।
बक्सर से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक वज्रपात से ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के गरहथा गांव निवासी ललन पासवान की पत्नी सोनिया देवी, सिमरी थाना क्षेत्र के डुमरी गांव निवासी अक्षय लाल यादव तथा मुरार थाना क्षेत्र के जंग बहादुर सिंह की मौत हो गयी जबकि रामबली पासवान की पत्नी राधिका देवी, हरिहर यादव, वीरेंद्र सिंह गंभीर रूप से झुलस गए हैं। घायलों में राधिका देवी और वीरेंद्र सिंह की हालत गंभीर बताई जाती है। इसी तरह वज्रपात से रोहतास जिले में दो, सीवान में एक, अररिया में एक और किशनगंज जिले में भी एक व्यक्ति की मौत की सूचना है। इस बीच मौसम विभाग ने बिहार में अगले 48 घंटे के दौरान भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। विभाग ने बताया कि राजधानी पटना में आज 48.4 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई।






Related News

  • काली बाबा के मन में समाया गोपालगंज एसपी का खौफ
  • तेली साहू सम्मेलन में बोले लालबाबू- पहले तिजोरी खोलिए फिर राजनीति कीजिए
  • सऊदी में सजा से बचने के लिए भारतीयों के लिए जारी हुई नई गाइडलाइन
  • नोटबंदी के बाद पकड़े गए 11 करोड़ के नकली नोट
  • ओड़िशा से खरीदे 50 लाख का सॉफ्टवेयर रोकेगा बिहार में अवैध खनन
  • एसपी पर हमला करने के मामले में शहाबुद्दीन को हाईकोर्ट से बड़ी राहत
  • सीवान में सड़क दुर्घटना : आठ साल की बच्ची समेत तीन की मौके पर ही मौत
  • शराबबंदी के बाद चकबंदी है नीतीश का अगला कदम
  • Comments are Closed