घूसखोरी के विरोध पर गोपालगंज पुलिस ने ट्रक ड्राइवर का हाथ तोड़ा!

बिहार कथा संवाददाता
गोपालगंज. गोपालगंज में पुलिस की बर्बरता का एक और चेहरा सामने आया है.बीते 28 जून को विजयीपुर थाने की पुलिस ने कथित रूप से अवैध वसूली के विरोध करने वाले एक ड्राइवर को इतना मारा कि वह अस्पताल में जिंदगी व मौत से जूझ रहा है। स्थानीय निवासी बताते हैं कि विजयीपुर थाने की पुलिस हर दिन यहां से अवैध वसूली करती है.मिली जानकारी के अनुसार छपरा के पहलेजा घाट से बालू लोड कर विजयीपुर थाने के जगदीशपुर आ रहे एक ट्रक ड्राइवर से विजयीपुर थाने में तैनात सिपाहियों ने घूस में 500 रुपए की मांग की. देवरिया के निवासी ट्रक ड्राइवर टूना गुप्ता और खलासी मनोज यादव ने इसका विरोध किया. इस पर सिपाहियों ने ड्राइवर टूना की बेरहमी से पिटाइ की. स्थानीय निवासी प्रिंस मधेशिया का कहना है कि पता नहीं पुलिस ने कैसे किस चीज से इतना मार मारी कि टुना का हाथ हिस्सा हिलना डूलना साफ बंद हो गया है. पीड़ित ड्राइवर को लखनऊ के एक अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया जहां वह जिंदगी और मौत से जूझ रहा है। खलासी मनोज यादव को भी सिपाहियों ने पिटा, लेकिन वह किसी तरह से इन बर्बर सिपाहियों के चंगूल से किसी तरह से जान बचाकर भाग गया।
नहीं हुई एफआईआर : इस पूरे मामले में खलासी मनोज यादव ने हथुआ एसडीपीओ को शिकायत देकर विजयीपुर थाने में तैनात आरोपी पुलिस वालों पर हत्या के प्रयास में धारा 307 का मुकदमा दर्ज कर उन्हें बर्खास्त करने की मांग की है। लेकिन घटना के एक हफ्ते तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. इस संबंध में पुलिस अधीक्षक रविरंजन से संपर्क किया गया तो बात नहीं हो सकी.
डीआईजी छपरा को शिकायत : पुलिस की इस भीवत्स क्रूरता को लेकर विजयीपुर प्रखण्ड के सामाजिक संगठन के लोगों ने आवाज़ उठाई है और डीआईजी सारण को पत्र लिख पूरे मामले में जांच कर कार्रवाई करने की मांग की है। हिन्दू युवा वाहिनी के पूर्व जिला महामंत्री व युवा नेता पिं्रस मदेशिया ने भी डीआईजी छपरा को पत्र लिखकर इसमें मामले में जांच कर गुंडागर्दी करने वाले पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर ने की मांग के साथ उन पर अपराधिक मुकदमा दर्ज करने की मांग की है.






Related News

  • सिवान : भाजयुमो ने आयोजीत किया रक्तदान शिविर
  • सिवान : 31 जुलाई तक प्रखण्डो मे लगेगा विशेष आधार कैम्प
  • शादी के बाद दहेज का बकाया नहीं मिला तो गला घोंट कर पेड़ से लटकाया!
  • सिवान : सी.एस.ने किया पीएचसी का निरिक्षण
  • सिवान : जलालपुर मठिया गांव में डकैतों ने मचाया तांडव
  • गोपालगंज : पंचदेवरी में रेलवे हाल्ट तैयार, अब ट्रेन का इंतजार
  • गोपालगंज : पंचदेवरी में शिक्षकों के समंजन पर विभाग मौन
  • वैशाली में ऑटो और बस के बीच टक्कर में 11 की मौत , छह घायल
  • Comments are Closed