सीवान : बड़हरिया के जदयू विधायक और हार्डवेयर दुकानदार से हिंसक झड़प

बिहार कथा न्यूज नेटवर्क
सीवान. जिले के जी बी नगर थाना क्षेत्र के तरवारा बाजार पर मंगलवार की देर संध्या उस समय अफरा तफरी मच गई जब विधायक पर और उनके चालक  व  हार्डवेयर दुकानदार आपस में भीड़ गए और दोनों पक्षों से जमकर मारपीट हो गई । हुए मारपीट में दोनों पक्षों से लगभग 5 लोग जख्मी हो गए। प्राप्त विवरण के मुताबिक तरवारा बाजार के हार्डवेअर दुकानदार जो नथनपूरा गांव में एक जमीन खरीद कर वहां पर मकान का निर्माण करवा रहे थे कि जहाँ पर जदयू विधायक श्याम बहादुर सिंह अपने समर्थको के साथ पहुंचे और उस जमीन पर मकान निर्माण कराने से मना किया। इसी को लेकर विवाद गहराता गया। एक पक्ष के घायल नथनपुरा गांव निवासी जय किशोर सिंह ( विधायक के चालक ) ने स्थानीय थाना में लिखित आवेदन दे कर यह आरोप लगाया है कि मैं और विधायक श्याम बहादुर सिंह विधायक पुत्र के आवास पर तरवारा बाजार में बैठा था तभी 7:30 में मंगलवार  की रात्रि कमला सिंह, रमाशंकर सिंह, ओमप्रकाश सिंह, मनोज सिंह, लाल बहादुर सिंह, संतोष सिंह, नन्हकू सिंह, चंदन सिंह, हरिचरण साह, राजीव गिरी, बुधुलाल सिंह को नामजद करते हुए हथियार से लैस होकर वहाँ पहुच गए और जानलेवा हमला कर दिए। उसी के दौरान लालबहादुर सिंह ने दहशत फैलाने के नियत से कट्टा से फायर किये। बिधायक ने किसी तरह वहाँ से भाग कर अपना जान बचाया। घायलो में बिधायक श्यामबहादुर सिंह और उनके चालक जय किशोर सिंह है जिनका ईलाज सदर सीवान में चल रहा है। वही दूसरे पक्ष के घायल इलामदीपुर गाव निवासी  हंसराज सिंह के फर्द बयान पर नगर थाना में यह आरोप लगाया गया है कि जिला परिषद ललन यादव ने उक्त भूमि पर मकान बनवाने के नाम पर 1 लाख रूपए की रंगदारी मांगी थी। जो नहीं देने पर हम लोगों के ऊपर जानलेवा हमला किया गया और मारपीट की गई अपने फर्द बयान में नथनपुरा गॉव के बबलू सिंह, जय किशोर सिंह भरतपुरा गांव के जिला परिषद ललन यादव तथा जदयू विधायक श्याम बहादुर सिंह को नामजद किया है। घायलो में हंस राज सिंह, ओमप्रकाश सिंह और लालबहादुर कुमार है। जिनका इलाज सदर सीवान में चल रहा है।
विधायक पर जानलेवा हमला की निंदा
जदयू प्रवक्ता निकेशचंद तिवारी, जदयू जिला अध्यक्ष सिवान इंद्रदेव सिंह पटेल तरवारा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि वशिष्ठ प्रसाद उखई पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि नागेन्द्र सिंह जिला परिषद क्षेत्र संख्या 22 के ललन यादव, भरतपूरा पंचायत के मुखिया अशोक कुमार शर्मा ने बिधायक श्यामबहादुर सिंह और उनके चालक जय किशोर सिंह पर हुए जानलेवा हमला का घोर निंदा करते हुए कहा कि इसकी जांच प्रशासन को करते हुए हमलावर पर कानूनी करवाई कर गिरफ्तार करना चाहिए जब जनप्रतिनिधि पर ऐसे जानलेवा हमला होंगे तो जनता की आवाज कौन उठाएगा और जनता को न्याय कैसे मिलेगी अगर पुलिस प्रशासन समय रहते त्वरित कार्रवाई नहीं की तो जनता के लिए लड़ने वाले नहीं मिलेंगे
क्या कहते हैं विधायक
बड़हरिया जदयू विधायक श्याम बहादुर सिंह ने बताया कि हमारे ऊपर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद है यह मामला जनहित का है। मैं जनता का प्रतिनिधि हूं जनता के हक के लिए लडूंगा इसके लिए मुझे अपनी कुर्बानी भी देनी पड़ी तो देने के लिए तैयार हूं अगर यहां मकान का निर्माण होगा तो सैकड़ों गांव के लोगों को नुकसान होगा जिससे भुखमरी होने लगेगी। विधायक ने बताया कि वह जमीन आम गैरमजरूआ है जिस पर मकान निर्माण कार्य नहीं होना चाहिए। उसी जमीन से होते हुए खाड़ से पानी की निकासी 20 पंचायत के लगभग सैकड़ों गावो की होती है जहां पर निर्माण कार्य करवा कर हार्डवेअर दुकानदार द्वारा पानी की निकासी बंद की जा रही थी। जिससे सैकड़ों गांव की पानी की निकासी नहीं हो पाएगी तथा हजारों एकड़ भूमि पर फसल डूब जाएंगे साथ ही कई गांव के घरों तक पानी चली जाएगी जिससे ग्रामीणों को काफी नुकसान होगा।
क्या कहते है सीओ
पचरुखी अंचलाधिकारी गिन्नीलाल प्रसाद ने बताया कि यह जमीन गैरमजरूआ है जिसकी जांच चल रही है जांच के बाद जो रिपोर्ट आएगा उसके अनुसार करवाई की जाएगी तब तक उक्त जमीन पर निर्माण कार्य रोका गया है रिपोर्ट नहीं आने तक कोई निर्माण कार्य नहीं होगा अगर कोई निर्माण कार्य होगा तो उस पर प्रशासनिक कार्रवाई की जाएगी।
कौन-कौन गांव होंगे प्रभावित
यह खाड़ी बड़हरिया प्रखंड के बदरजीमी गॉव से होते हुए निकलती है जो भजुवा पुल के रास्ते सरयुग नदी में चली जाती है अगर यहां पर मकान का निर्माण होगा तो बरहनी, उखई, सिसवा, शम्भोपुर, नरहट, ओलीपुर, सुरवाला, मझवलिया, पिपरा, मटुक छपरा, श्रीकांत बंगरा, डिहिया, रामपुर, निजामपुर, सहलौर, नौरंगा, इलामदीपुर, बुद्धि छपरा, नथनपूरा, भरतपुरा, हकमा, दिनापट्टी समेत सैकड़ों गांव की फसल पानी में डूबने से नुकसान हो जाएंगे।
क्या कहते हैं थानेदार
जी बी नगर थाने के पुलिस  निरिक्षक  सह थानाध्यक्ष ललन कुमार का कहना है कि यह मामला प्रथम दृष्टया में जमीनी विवाद का है। दोनों पक्षों से प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन की जा रही है तथा आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी शुरू कर दी गई है।






Related News

  • हथुआ में बूथ स्तर पर पहुँचेगा जन सुराज
  • लड़कों में सम्मान के संस्कार से रुकेगा महिलाओं के प्रति अत्याचार : सुनीता साह
  • हथुआ नगर पंचायत में महिलाओं को घर में देंगे रोजगार : सुनीता संजय स्वदेश
  • ‘ नई नियमावली शिक्षकों के साथ धोखा ‘
  • तेली उत्थान समिति की कार्यकारिणी गठित
  • अवतार से अलग हैं गांधी जी के राम : संजय स्वदेश
  • `चुनाव बा, सब लोग मीठ बोली, आोहिमें सही आदमी चुनेकेबा`
  • राशन कार्ड बनवाने के नाम पर लुटी जा रही है जनता : संजय स्वदेश
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com