सासामुसा की बदहाल सड़क है कुछ लोगों के कमाई का जरिया, सांसद जनक राम ने पूछा- वह सड़क बनवाने की जिम्मेदारी किसकी है?

कार्यालय संवाददाता
बिहार कथा : गोपालगंज के सासामुसा के जिस सड़क की बदहाली का फोटो फेसबुक पर वायरल हुआ है, उसमें मजेदार बात यह है कि इस बदहाल सड़क से ही भारी बरसात में कुछ लोगों का धंधा चलता है.बरसात में यहां तो हालत और बदतर हो जाती है, आने जाने वाली गाड़ियां फंस जाती हैं.उसे निकालने के लिए ट्रेक्टर वाले वहीं खड़े रहते हैं.औने-पौने रुपए लेकर गाड़ी निकालने में मदद के नाम पर धंधा करते हैं. वे तो चाहते ही नहीं कि सड़क बनें.वैसे यह स्थानीय सड़क बनवाने की जिम्मेदारी है किसके पास? इसको लेकर कोई ठोस चर्चा नहीं हो रही है.  हालांकि इस सड़क से कुछ ही दूरी पर हाइवे है. लिहाजा, यह सड़क हाइवे को जोड़ने वाली स्थानीय सड़क है, जिससे जिम्मेदारी पंचायत और स्थानीय प्रशासन की बनती है. कई लोग इसको लेकर सांसद जनक राम को भी कोस रहे है, तो कुछ लोग फेसबुक पर ही क्षेत्र के विधायक अमरेंद्र पांडे को कटघरे में खड़े कर रहे है.
चीनी मील के कारण आवाजाही ज्यादा
ज्ञात हो कि कुचायकोट प्रखंड में स्थित गोपालगंज जिला के प्रमुख व्यवसायी केंद्र सासामुसा यूपी के काफी करीब है. चीनी मील भी पास होने के कारण इस सड़क पर आवाजाही ज्यादा रहती है. पास का जो हाइवे हैं, वह काटेया ओर पंचदेवरी प्रखड को जोड़ता है. लिहाजा, यह संपर्क सड़क बहुत ही महत्वपूर्ण हो जाती है. सबसे ज्यादा गंभीर संकट बरसात में होती है. स्थानीय लोगों का कहना है कि इंट लदे वाहनों की लगातार आने जाने से यह सड़क खराब हो चुकी है. स्थानीय जन प्रतिनिधि और प्रशासन इसओर ध्यान ही नहीं देता है.
थावे में भी ऐसा संकट, सोशल मीडिया से प्रशास पर पड़ा था दबाव
ज्ञात हो कि कुछ इसी तरह थावे में एक बदहाल सड़क का मामला कुछ दिन पहले सोशल मीडिया में सुर्खियों में आया था, उस पर सांसद जनक राम ने त्वरित सक्रियता दिखा कर संबंधित पदाधिकारियों को लेकर  पहुंचे और कार्रवाई शुरू की. सासामुसा की सड़क के मुद्दे को लेकर कुछ  लोगों की अपेक्षा है कि इस मामले में भी वे हस्तक्षेप करें, लेकिन सांसद जनक राम के करीबी लोगों का कहना है कि चूंकि थावे सांसद महोदय का होम ब्लॉक था और संवेदनशील मामला था, इसलिए अधिकारि क्षेत्र में मामला नहीं होने के बाद भी अधिकारियों से आग्रह कर उस में कार्रवाई करवाई थी.
सांसद ने कहा- हर काम हमारा नहीं
सासामुसा की बदहाल सड़क को लेकर गोपागलंज के सांसद जनक राम ने ने कहा  कि सड़क खराब है तो यह निश्चित रूप से गंभीर मामला है. लेकिन इसको लेकर संसद को कटघरे में खड़ा करने वाले को पहले यह जानना चाहिए कि संसद और विधायक का काम क्या है. जिसे के आसपास से आाने जाने वाली नेशनल हाइवे का जो भी लंबित काम होता है या केंद्र सरकार से जुड़े जो भी मुद्दे होते हैं, उसको लेकर हम गंभीर है. जिस बदहाल सड़क की बात की जा रही है, वह पूर्ण रूप से राज्य सरकार के अधीन है. विधायक भी सत्ताधारी दल के हैं. यदि इस सड़क के निर्माण में यदि केंद्र सरकार का संबंध होता तो इसको लेकर मैं तुरंत सक्रिय हो जाता, लेकिन यह मामला राज्य सरकार का है, इसलिए इस मामले में हम केवल संबंधित अधिकारियों को आग्रह ही कर सकते हैं.






Related News

  • हथुआ में बूथ स्तर पर पहुँचेगा जन सुराज
  • लड़कों में सम्मान के संस्कार से रुकेगा महिलाओं के प्रति अत्याचार : सुनीता साह
  • हथुआ नगर पंचायत में महिलाओं को घर में देंगे रोजगार : सुनीता संजय स्वदेश
  • ‘ नई नियमावली शिक्षकों के साथ धोखा ‘
  • तेली उत्थान समिति की कार्यकारिणी गठित
  • अवतार से अलग हैं गांधी जी के राम : संजय स्वदेश
  • `चुनाव बा, सब लोग मीठ बोली, आोहिमें सही आदमी चुनेकेबा`
  • राशन कार्ड बनवाने के नाम पर लुटी जा रही है जनता : संजय स्वदेश
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com