सांसद जनकराम को निचा दिखा कर मिथलेश तिवारी का कद बढ़ा गए राजीव प्रताप रूडी!

चित्र में ये शामिल हो सकता है: 7 लोग, लोग खड़े हैंकार्यालय संवाददाता, बिहार कथा
गोपालगंज। मंगलवार को थावे-मशरक रेलखंड के उद्घाटन के मौके पर थावे जंक्शन पहुंचे केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रुड़ी का थावे जंक्शन पर भव्य स्वागत किया गया। थावे जंक्शन पर पहुंचने के बाद केंद्रीय मंत्री ने आम लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द ही थावे से छपरा होते हुए लंबी दूरी की ट्रेनों का भी परिचालन प्रारंभ किया जाएगा। साथ ही कार्यक्रम को संबंधित करते हुए उन्होंने जाने-अनजाने में एक ऐसे वाक्य का प्रयोग किया, जिससे प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से गोपालगंज के सांसद जनकराम को कम कम  आंकने के लिए पर्याप्त था. श्री रूडी ने अपने संबोधन में थावे में उद्घाटन कार्यक्रम के लिए अथक प्रयास का श्रेय बैकुंठपुर के विधायक व भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष मिथलेश तिवारी को दिया. भाजपा के कार्यकर्ताओं के एक वर्ग ने इस अथक प्रयास के श्रेय का कई अर्थ निकाला है.हकीकत तो यह है कि इसके लिए प्रयास गोपालगंज के सांसद जनकराम समेत जिले के अन्य भाजपा नेताओं ने भी किया था. थावे से पहले यह उद्घाटन कार्यक्रम तीन बार छपरा में होना तय हुआ था. छपरा राजीव प्रताप रूड़ी का संसदीय क्षेत्र हैं. वे यहां कार्यक्रम करवा कर अपने क्षेत्र की जनता में और पैठ बनवाना चाहते थे. लेकिन किसी न किसी कारण से तीन बार थाने में कार्यक्रम तय होने और तैयारी के बाद स्थगित हो गया था.
वहीं भाजपा के विश्वस्त सूत्रों का कहना है कि पिछले दिनों पटना में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में सांसद जनकराम, मिथलेश तिवारी, बिनोद सिंह व उनके साथ गोपालगंज जिला भाजपा के अन्य नेताओं ने राजीव प्रताप रूड़ी से यह आग्रह किया था कि छपरा  में कार्यक्रम होने से सिवान और गोपालगंज की जनता को पहुंचने में परेशानी होगी. भीड़ भी कम होगी, इसलिए इस कार्यक्रम को थावे में ही कराया जाए. नेताओं की टीम ने राजीव प्रताप से यह आग्रह किया था कि वे मंत्री हंै, कभी भी अपने संसदीय क्षेत्र में कार्यक्रम करवा सकते हैं.इसलिए यह कार्यक्रम गोपालगंज में ही होने से यहां की जनता की भागीदारी बढ़ेगी. गोपालगंज भाजपा नेताओं का आग्रह मंत्री श्री रूडी ने किया और कार्यक्रम थावे में आयोजित हुआ. वहीं सांसद जनक राम के समर्थकों का कहना है कि जब भाजपा जिला गोपालगंज के नेताओं की टीम ने मिलकर इस कायक्रम को थावे में आयोजित करवाया तो मंत्री रूडी ने इसका पूरा श्रेय बैकुंठपुर के विधायक मिथलेश तिवारी को ही क्यों दिया? एक जिला स्तर के पार्टी पदाधिकारी ने बतााय कि जनकराम संसद में लगातार सक्रिय रहे हैं. गोपालगंज के मुद्दे का आए दिन उठाते रहते हैं, उनकी लोकप्रियता से लोगों में जलन है. इसलिए वे आरक्षित कोटा के दलित सांसद जनकराम का मनोबल गिराने के लिए अपर कास्ट के मंत्री राजीव प्रताप रूड़ी ने कार्यक्रम का पूरा श्रेय ब्राह्मण विधायक मिथलेश तिवारी को दिया.कार्यकर्ताओं का कहना है कि यह एक तरह से भेदभाव है, यदि मंत्री चाहते तो कार्यक्रम कराने का श्रेय गोपालगंज भाजपा की टीम को दे सकत थे, लेकिन उन्होंने ऐसा न कह कर जनकराम समेत गोपागलंज के अन्य भाजपा नेताओं का मनोबल गिरा कर मिथलेश तिवारी का कद बढ़ाने का प्रयास किया.
 लंबी दूरी की ट्रेनों को चलाया जाएगा: इसके पूर्व थावे जंक्शन पर आयोजित उद्घाटन समारोह के पूर्व पत्रकार वार्ता में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जल्द ही लंबी दूरी की ट्रेनों को चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस खंड पर यात्रियों को हर संभव यात्री सुविधाएं भी मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने पूर्व की केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हम शिलान्यास नहीं करते। हम विकास की बात करते हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री की सोच को बताते हुए कहा कि देश के कोने-कोने को रेलमार्ग से जोड़ने का काम प्रधानमंत्री के नेतृत्व में किया जा रहा है। आज गोपालगंज और सारण के लोगो की सपना पूरा हो गया। 17 वर्ष का बनवास आज खत्म हो रहा है। उन्होंने कहा कि 1999 में ही आमान परिवर्तन का शिलान्यास हुआ था। थावे स्टेशन पर थावे-मशरख रेलखंड का उद्घाटन की बात सांसद जनक राम द्वारा किशनगंज में उठाई गई थी। जहां रेल मंत्री द्वारा बात कर मंगलवार के दिन कार्यक्रम तय किया गया। प्रेस वार्ता के दौरान सांसद जनक राम,सांसद जनार्धन सिग्रीवाल, सांसद ओमप्रकाश यादव, विधायक सुभाष सिंह, मिथलेश तिवारी, भाजपा जिला अध्यक्ष विनोद कुमार सिंह आदि मौजूद थे।






Related News

  • डीएम ने स्वीकारा मुकेश पांडे का आग्रह
  • उडान योजना की दूसरी सूची में आएगा साबेया का नाम
  • वर्षा की धमक से धधाये घूसखोर, कामचोर सहमे
  • दिवंगत महारानी की जयंती पर हथुआ महाराज ने पब्लिक को परोसा भोजन
  • गोपालगंज में ऐसा फर्जीवाडा, बाप से बडा निकला बेटा
  • गोपालगंज में पति ने खटिया के पाया से पीटकर मार डाला
  • बिहार में सपना चौधरी का डांस देखने के लिए बेकाबू हुई भीड़, भगदड़ में 1 की मौत कई घायल
  • हथुवा की बस स्टैंड नाले की समस्या को लेकर विधायक से मिले युवा
  • Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com