250 फीट गहरे बोरवेल में गिरी बच्ची की मौत

borewell bihar patna
पटना. राजधानी पटना के मित्र मंडल कॉलोनी में 250 फीट गड्ढे में गिरी पांच साल की बच्ची प्रशासन की लापरवाही से बचाई नहीं जा सकी। और बबीता की मौत हो गई। वह 5 साल की थी। प्रयास करके गड्ढे से उसे निकाला तो गया था, पर अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। पीएमसीएच प्रशासन ने इसकी पुष्टि की। उनका कहना था कि बेहोशी की हालत में वो निकाली गई होगी। ऑक्सीजन की कमी से उसका दम घूंटा और उसकी मौत हो गई। परिवार में मातम का माहौल है। एसडीआरएफ की टीम भी देर से पहुंची। उसके पिता जितेंद्र पासवान मजदूरी करते हैं। हाजीपुर के जंदाहा का है पीड़ित परिवार। तीन घंटे तक उसे बचाने का प्रशासन ने कोई इंतजाम नहीं किया था। मुख्यमंत्री के निर्देश देने पर डीएम-एसपी पहुंचे थे। 20 फीट की खुदाई के बाद बच्ची का हाथ दिखने के बाद उसे निकाला गया। एम्बुलेंस से ले जाते वक्त रास्ते में उसकी मौत हो गई। बारिश होने से बचाव कार्य में परेशानी हो रही थी।
खेलने के दौरान गिरी बच्ची
मित्रमंडल कॉलोनी के रहने वाले उपेंद्र पासवान की बेटी बबीता कुमारी अपने पांच भाई और बहनों के साथ बोरवेल के पास खेल रही थी। खेलने के दौरान ही बच्ची बोरवेल में गिर गई। साथ में खेलने वाले भाई ने घर के परिजनों को इसी की जानकारी दी। परिजनों ने तुरंत प्रशासन को इसकी सूचना दी।
प्रशासन की लापरवाहीborewell bihar patna1
सीएम नीतीश कुमार के निर्देश के बाद भी बच्ची को निकालने में लापरवाही सामने आई है। 5 घंटे तक बच्ची को ऑक्सीजन तक नहीं पहुंचाया जा सका। मौत के कारणों में एक इसकों को भी माना जा रहा है। घटनास्थल पर एंबुलेंस की व्यवस्था थी पर बोरवेल तक ऑक्सीजन पहुंचाने की कोई व्यवस्था तक नहीं थी।
बच्ची के निधन पर मुख्यमंत्री दुखी
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कड़ी मशक्कत के बाद बोरवेल से निकाली गई बच्ची की पीएमसीएच में इलाज के दौरान मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया। रविवार को मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रशासन ने पूरी कोशिश की लेकिन बच्ची को नहीं बचाया जा सका। प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम की मुस्तैदी से अपना काम किया। घटना की जानकारी मिलने के साथ ही मुख्यमंत्री ने पटना के डीएम और एसएसपी को वहां पर भेजा।






Related News

  • 94 बोतल शराब के साथ आँटो को किया जप्त चालक और माफिया भागने में सफल रहा
  • सिवान : जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने प्रखंड स्तर पे सभी अधिकारियों के साथ से
  • भागलपुर : नवगछिया स्टेशन रोड होगा अतिक्रमण मुक्त, सब्जी मंडी को निर्धारित जगह पर किया जाएगा शिप्ट
  • अपने नुकसान के बाद भी भाजपा सहयोगी दोस्तों का नुकसान नहीं करती : जनक राम
  • सिवान : अधिवक्ता की मृतयु से संघ मर्माहत
  • सीवान : 12वीं में छात्र-छात्राओं ने मारी बाजी
  • बिहार कथा
  • BiharKatha.Com
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com