गोपालगंज में ऐसा फर्जीवाडा, बाप से बडा निकला बेटा

बिहार कथा.गोपालगंज. चौकीदार की नौकरी पाने के लिए पिता ने अपनी उम्र घटा दिया। इसके बाद भी जब बात नहीं बनी तो अपने पुत्र को नौकरी दिलाने के आवेदन कर दिया। पुत्र ने पिता से एक साल पहले ही हाईस्कूल की परीक्षा दी थी। जिसमें उसका उम्र अपने पिता से अधिक दर्ज है। जब इस बात की जानकारी हुई तो नौकरी के दावेदार भाइयों ने इसका विरोध किया। इसको लेकर दोनों पक्ष में झगड़ा हुआ। झगड़ा होने के बाद भाइयों इस फर्जीवाड़ा को लेकर न्यायालय में वाद दायर किया है।  मामला विजयीपुर थाना क्षेत्र के मिश्र अधौला गांव का है।
बिहार कथा को मिली जानकारी के अनुसार जिले के विजयीपुर थाना क्षेत्र के मिश्र अधौला गांव निवासी रामाज्ञा गोंड विजयीपुर थाना में चौकीदार के पद पर तैनात थे। इसी बीच इनका निधन हो गया। इनके निधन के बाद इनके पुत्र रमेश गोंड का अपने भाइयों के साथ अनुकंपा पर चौकीदार की नौकरी पाने को लेकर विवाद शुरू हो गया। इसी बीच चौकीदार की नौकरी पाने के लिए रमेश गोंड ने अपनी उम्र घटा कर उत्तर प्रदेश बोर्ड से साल 2017 में हाईस्कूल की परीक्षा दी। जिसमें इनका उम्र 10 जुलाई 2001 दर्ज है। लेकिन बात खुलने के भय से रमेश गोंड ने अपनी जगह अपने पुत्र सोनू कुमार गोंड के नाम से अनुकंपा पर नौकरी पाने के लिए आवेदन करा दिया। सोनू कुमार ने अपने पिता से एक साल पहले साल 2016 में उत्तर प्रदेश बोर्ड से ही हाईस्कूल पास किया है। जिसमें इसका उम्र 13 सितंबर 1998 दर्ज है। हाईस्कूल के प्रमाण पत्र के अनुसार पुत्र का उम्र अपने पिता से करीब तीन साल अधिक है।
चौकीदार की नौकरी के लिए भाइयों में कलह
बताया जाता है कि इसी बीच उम्र में फर्जीवाड़ा कर अपने पुत्र के नाम से अनुकंपा पर नौकरी देने की जानकारी रमेश गोंड के भाइयों को हुई। इसके बाद खुद अनुकंपा पर  चौकीदार की नौकरी पाने के दावेदार भइयों ने पिता पुत्र के उम्र में किए गए फर्जीवाड़ा को लेकर न्यायालय में वाद दायर  कर दिया। अब पिता से अधिक पुत्र का उम्र होना ग्रामीणों के बीच चर्चा का विषय बन गया है।





Related News

  • हथुआ में बूथ स्तर पर पहुँचेगा जन सुराज
  • लड़कों में सम्मान के संस्कार से रुकेगा महिलाओं के प्रति अत्याचार : सुनीता साह
  • हथुआ नगर पंचायत में महिलाओं को घर में देंगे रोजगार : सुनीता संजय स्वदेश
  • ‘ नई नियमावली शिक्षकों के साथ धोखा ‘
  • तेली उत्थान समिति की कार्यकारिणी गठित
  • अवतार से अलग हैं गांधी जी के राम : संजय स्वदेश
  • `चुनाव बा, सब लोग मीठ बोली, आोहिमें सही आदमी चुनेकेबा`
  • राशन कार्ड बनवाने के नाम पर लुटी जा रही है जनता : संजय स्वदेश
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com