देश के संविधान और आरक्षण पर खतरा : रघुवंश

■ नीतीश सरकार की पुलिस दारू वसूली में लगे हैं इसलिए अपराध का ग्राफ बिहार में बढ़ा।

29 सितंबर 2018

भारत सरकार के पूर्व केंद्रीय मंत्री सह राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने शनिवार को दिनकर कला भवन के सभागार में मिशन : 2019 जिला युवा राजद के कार्यकर्ता सम्मेलन को दीप प्रज्वलित करने के बाद अपने संबोधन में कहा लोकतंत्र पर आज भारी खतरा मंडरा रहा है। हिंदुस्तान में पहली बार देश के चार न्यायाधीशो ने मिलकर मीडिया के समक्ष प्रेस कॉन्फ्रेंस करके संविधान पर खतरा होने की बातों को रखा था। आज आरक्षण परभी खतरा है। उन्होंने कहा देश का आज बुरा हाल है ।इसलिए मैं बेगूसराय के नौजवान राष्ट्रीय जनता दल के युवा कार्यकर्ताओं से कहने आया हूं कि आप को संभलना होगा ,नहीं तो देश आज खतरे में जा रही है ।मीडिया के कारण ही राज्य में नीतीश और देश में मोदी की सरकार चल रही है ।राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री प्रसाद ने मोदी सरकार और नीतीश सरकार पर करारा हमला करते हुए कहा कि राज्य की सरकार आज मालामाल हो रहा है ,किसान वहीं बेहाल हो रहा है।
सरकार किसानों को ठग रही है। किसान के उपजे हुए माल को सरकार उसे औने पौने भाव में खरीदकर किसानों के हाथ में झुनझुना थमा रही है ।नीतीश सरकार पर हमला करते हुए कहा नीतीश सरकार की पुलिस दारू वसूली में लगी हुई है ।जिसके कारण बिहार में अपराध का ग्राफ दिनों दिन बढ़ रहा है ।उन्होंने कहा सामाजिक और शैक्षणिक रूप से जो लोग पीछे हैं ।उनको आरक्षण मिलने की जरूरत है। इसलिए अगले वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव और 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव में केंद्र और राज्य दोनों सरकार को भगाये।उन्होंने इस मौके पर युवाओं को पूर्ण रूप से संगठित और संघर्षशील रहने का आह्वान किया।

बिहार सरकार के पूर्व कला संस्कृति मंत्री शिवचंद्र राम ने कहा हम युवाओं की शक्ति युवा है। युवा के बिना ना कोई पार्टी चल सकती है और ना ही देश चल सकता है ।अगर युवा चाहे तो देश के सत्ता को परिवर्तन कर सकता है । इसलिए तेजस्वी प्रसाद यादव जो हमारे दल के युवा नेता है। जिन्होंने बिहार के गरीब और बेरोजगार लोगों के खिलाफ लड़ाई सरकार से लड़ रहे हैं। उन्होंने लालू प्रसाद यादव के संबंध में कहा बताया कि आज जेल में लालू प्रसाद यादव नहीं बंद है ।बल्कि गरीबों की आवाज और ताकत बंद है ।उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने 2014 के चुनाव में बिहार में आकर यह वादे चुनाव जीतने.के बाद किए थे कि हम 2 करोड़ छात्र और नौजवानों को रोजगार प्रतिवर्ष देंगे ,कहां चला गया उनका वचन ।हम सब एक शक्ति बनकर मोदी और नीतीश की सरकार को उखाड़ फेंकेगे।युवा राजद के प्रदेश अध्यक्ष कारी सुहेल ने कहा हमारे देश के प्रधानमंत्री दुनिया के सबसे झूठे प्रधानमंत्री हैं ।

जिन्हें देश की जनता 2019 में इस झूठी सरकार को उखाड़ फेकेगी।कहा, बेगूसराय समाजवादी की धरती रही है। इसलिए युवा राजद के कार्यकर्ता सभी मिलकर हमलोग तेजस्वी यादव को बिहार का मुख्यमंत्री 2020 में नहीं बना देंगें तब तक हम चैन से नहीं सोयेगे।बखडी के विधायक व राजद के वरिष्ठ नेता उपेंद्र पासवान ने कहा भारत में बहुत जल्द sc-st आरक्षण को लेकर गृह युद्ध छिड़ने वाला है। आज सरकार भ्रष्टाचारियों और अपराधियों को पनाह दे रही है। उन्होंने बेगूसराय के लोकसभा सीट को राजद के हिस्से मे देने का आह्वान किया। राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व विधान पार्षद मो० तनवीर हसन ने कहा बेगूसराय के मुंगेर घाट पुल पर पुल का एप्रोच पथ अभी.तक नहीं बनने के कारण यहाँ की जनता परेशान है। कहा,बेगूसराय में भ्रष्टाचार और अपराधियों पर कोई नियंत्रण नहीं है । बेगूसराय लोकसभा का चुनाव राजद के कोटे में देने की मांग अपने नेता के पास रखा ।
इस युवा राजद सम्मेलन को युवा राजद के जिला अध्यक्ष मोहित यादव ने अपनी 6 सूत्री मांगों को पढ़कर सर्वसम्मति से पारित सम्मेलन में कराकर उसे अपने सरकार के प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के यहां भेजने की मांग की ।इस सम्मेलन को जिला राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं में राष्ट्रीय महासचिव धर्मेंद्र कुशवाहा,जिला परिषद उपाध्यक्ष सुभान धुनियां, जिला पार्षद सदस्य दुलारचंद साहनी, अनिता चौधरी सावित्री देवी ,मुखी भगत ,मनोज राम ,नरेश गुप्ता , रूपेश ,समेत दर्जनों नेता न मिलकर जिला सम्मेलन को संबोधित किया। राजद के युवा जिला सम्मेलन में जिले के कोने-कोने से हजारों की संख्या में लोग सभा में पहुंची थे। अपने नेता का भव्य स्वागत दिनकर कला भवन में सभी मंचासीन नेता को बुके और चादर देकर किया गया।






Related News

  • हथुआ में बूथ स्तर पर पहुँचेगा जन सुराज
  • लड़कों में सम्मान के संस्कार से रुकेगा महिलाओं के प्रति अत्याचार : सुनीता साह
  • हथुआ नगर पंचायत में महिलाओं को घर में देंगे रोजगार : सुनीता संजय स्वदेश
  • ‘ नई नियमावली शिक्षकों के साथ धोखा ‘
  • तेली उत्थान समिति की कार्यकारिणी गठित
  • अवतार से अलग हैं गांधी जी के राम : संजय स्वदेश
  • `चुनाव बा, सब लोग मीठ बोली, आोहिमें सही आदमी चुनेकेबा`
  • राशन कार्ड बनवाने के नाम पर लुटी जा रही है जनता : संजय स्वदेश
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com