छठिहार महोत्सव को लेकर सजा हथुआ का गोपाल मंदिर

सुनील कुमार मिश्रा, हथुआ। छठिहार महोत्सव को लेकर हथुआ का गोपाल मंदिर सज-धज कर तैयार हो गया है। शनिवार की संध्या 05.30 बजे छठिहार उत्सव का रंगारंग उद्घाटन हथुआ राज परिवार द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया जाएगा। छठिहार उत्सव को लेकर गोपाल मंदिर व हथुआ की विभिन्न सड़कों को सजाया गया है। आकर्षक स्टेज,पंडाल,रंगीन फौव्वारा व लाइटिंग मंदिर की खूबसूरती में चार चांद लगा रहे हैं। छठिहार उत्सव में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ेगी। मुख्य पुजारी आशुतोष तिवारी के नेतृत्व में विधिवत पूजा अर्चना की तैयारी की गयी है। श्रद्धालु श्री कृष्ण की पूजा अर्चना कर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आनंद लेंगे। सांस्कृतिक कार्यक्रम में इंपीरियल स्कूल ग्रुप के बच्चें व स्थानीय लोक कलाकार भक्तिमय गायन व नृत्य की रंगारंग प्रस्तुति देंगे। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर परिसर में कई जगह प्रोजेक्टर लगाए जाऐंगे। जहां ड्रोन व अन्य कैमरा से लाइव प्रसारण की व्यवस्था होगी। व्यवस्था को लेकर इंपीरियल स्कूल के निदेशक संजय कुंवर,इस्टेट मैनेजर एसएन शाही,मंदिर प्रबंधक ओमप्रकाश सिंह,संजय ठाकुर,रंजीत कुमार,अतुल राय,प्रशांत सिंह,दीपक सिंह,अमित सिंह आदि की टीमें लगी हुई है।

शुद्ध घी से बने विशेष प्रसाद का होगा वितरण 

छठिहार उत्सव में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के लिए विशेष प्रसाद की व्यवस्था की गयी है। प्रसाद वितरण के व्यवस्था की कमान संभाले संजय गुप्ता ने बताया कि 20 हजार प्रसाद के पैकेट तैयार किए गए हैं। जिसमें शुद्ध घी से बने स्वादिष्ट पुड़ी,लड्डू व हलुवा होंगे। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए आधा दर्जन स्टॉल लगा कर प्रसाद का वितरण किया जाएगा।
11 स्थानों पर होगी मजिस्ट्रेट की तैनाती 

कार्यक्रम  में उमड़ने वाली भीड़ को लेकर विधि व्यवस्था के मद्देनजर प्रशासन ने पुख्ता इंतजामात किए हैं। अनुमंडल प्रशासन द्वारा आयोजन स्थल गोपाल मंदिर व इसके आस-पास के क्षेत्रों में कुल 11 चयनित स्थानों पर मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारी की तैनाती की गयी है। इसके अलावा अधिकारियों को भ्रमणशील रह कर भी विधि व्यवस्था पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है।

राज परिवार होगा आकर्षण का केन्द्र 

छठिहार उत्सव को लेकर  राज परिवार हथुआ पहुंच चुका है। कार्यक्रम में महाराज बहादुर मृगेन्द्र प्रताप साही,महारानी पूनम साही,युवरानी विदिशा साही,प्रिंसेस मृगांगिनी साही व हिमांगिनी साही लोगों के आकर्षण का केन्द्र रहेंगे। इसके अलावा कुशीनगर के थाई टेंपल के चीफ मॉन्क सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग भी भाग लेंगे।
स्वयं सेवक भी रहेंगे मुस्तैद 

श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए हथुआ बजरंग दल इकाई के कार्यकर्ता भी जगह-जगह मुस्तैद रहेंगे। कार्यकर्ताओं की टीम मुख्य द्वार से लेकर आयोजन स्थल तक अपनी टीम की तैनाती करेंगे। कार्यकर्ताओं ने गोपाल मंदिर में बैठक कर उक्त निर्णय लिया। मौके पर अंटू सिंह,सोनू बाबा,राहुल देव,कृष्ण,भोला,रोहित कुमार,मुन्ना प्रसाद आदि थे।






Related News

  • हथुआ में बूथ स्तर पर पहुँचेगा जन सुराज
  • लड़कों में सम्मान के संस्कार से रुकेगा महिलाओं के प्रति अत्याचार : सुनीता साह
  • हथुआ नगर पंचायत में महिलाओं को घर में देंगे रोजगार : सुनीता संजय स्वदेश
  • ‘ नई नियमावली शिक्षकों के साथ धोखा ‘
  • तेली उत्थान समिति की कार्यकारिणी गठित
  • अवतार से अलग हैं गांधी जी के राम : संजय स्वदेश
  • `चुनाव बा, सब लोग मीठ बोली, आोहिमें सही आदमी चुनेकेबा`
  • राशन कार्ड बनवाने के नाम पर लुटी जा रही है जनता : संजय स्वदेश
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com