मीरंगज में खुले इंजीनियरिंग कॉलेज

 

मीरगंज में कॉलेज खुलने से दलित, ओबीसी और अल्पसख्यंक समाज के युवाओं को होगा सबसे ज्यादा लाभ 

Bihar Katha. संवाददाता
हथुआ.गोपालगंज में प्रस्तावित इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने को लेकर सोशल मीडिया में तरह तरह की मांग के बीच दलित ओबीसी जनजनागरण संघ के संयोजक संजय कुमार ने इसे मीरंगज में खोलने की मांग मुंख्यमंत्री नीतीश कुमार से की है. इसको लेकर दलित ओबीसी जनजनागरण संघ का कहना है कि पूरे गोपालगंज में मीरंगज एक ऐसा क्षेत्र हैं जहां इंजीनियरिंग कॉलेज खुलने के लिए पर्याप्त माहौल व कारण है. मीरंगज में ट्रेन से आने जाने की सुविधा के साथ-साथ यह सिवान और गोपालगंज के बिलकुल बीच में स्थित है. इस क्षेत्र में बाढ भी नहीं आता है. प्राकृकि सुविधाओं के साथ साथ यह  व्यवसायिक स्तर पर सबसे मजबूती से उभरता हुआ शहर है. इसके साथ ही गोपालगंज का हवाई अडडा सबेया मीरंगज के नजदीक ही है. मीरगगंज से बहुत सारे गांव सीधे जुडे हैं. हथुआ से भोरे कटेया तक, लाइन बजार से पंचदेवरी व लकडी से बडहरिया तथा सरसर से सिवान व थावे से गोपालगंज तक आने जाने के लिए तुरंत आवागमन का साधन है. कई लोगों का कहना है कि हथुआ में डिग्री कॉलेज के साथ साथ ही आईटीआई वे सैनिक स्कूल है, लेकिन इसकी हकीकत यह है कि हथुआ से आईटीआई व सैनिक स्कूल दूसरे  क्षेत्रों में शिफ्ट होने वाला है.

चीनी मील या शराब फैक्ट्री की जमीन का विकल्प :दलित ओबीसी जनजनागरण संघ का कहना है कि मीरंगज में इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने के लिए सरकार के पास भी पर्याप्त जमीन है. चीनी मील की जमीन सरकार नीलाम करने वाली है, उसी जमीन पर इंजीनियरिंग कॉलेज खोला जा सकता है या फिर अन्य कहीं भी किसी जमीन पर जो उपलब्ध है.

दलित, ओबीसी व अल्पसंख्यकों को होगा लाभ :संघ का यह भी दावा है कि हथुआ व उंचकागांव ब्लॉक में सबसे ज्यादा दलित और पिछडे व अल्पसंख्यक समाज के लोग निवास करते हैं. समाज का मजबूत वर्ग अपने बच्चों को पढने के लिए बाहर भेज देता हैं, लेकिन कमजोर वर्ग के पास तकनीकी शिक्षा का विकल्प नहीं है. यदि मीरगंज में इंजीनियरिंग कॉलेज खुले तो निश्चित रूप से इस क्षेत्र के दलित, पिछडे व अल्पसंख्यक समाज के युवाओं को तकनीकी शिक्षा लेने में आसानी होगी.






Related News

  • लडकी ने नहीं दिया वाट्सअप नंबर, तो चाकू से चीर दिया पीठ
  • बिहारी लेखक को अब तक का सबसे बड़ा साहित्यिक सम्मान
  • मिथिलेश तिवारी के विधानसभा में गंदगी देख कर भडके डीएम
  • बिहार में गाजे-बाजे के साथ निकली सांड की शव-यात्रा
  • अधिवक्ता के निधन पर शोक सभा आयोजित
  • मंदिर के दरबार में हाजिरी लगाने वाले सभी भक्तों की मुरादें पूरा करती है बेगूसराय सिद्ध पीठ की बड़की दुर्गा अस्थान बीहट।
  • बेगूसराय मंडल कारा में सधन तलाशी, 3 मोबाइल व सिम कार्ड हुए बरामद।
  • बेगूसराय में अपराधियों ने वार्ड सदस्य की हत्या पीट-पीटकर बड़ी निर्ममता पूर्वक कर दी।
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com