हथुआ कॉलेज में छात्र संघ चुनाव को लेकर बढ़ी सरगर्मी

हथुआ कॉलेज में छात्र संघ चुनाव को लेकर बढ़ी सरगर्मी
मतदाता सूची के प्रकाशन के बाद सक्रिय हुए छात्र नेता
उम्मीदवारी पर एक राय बनाना
हथुआ। एक संवाददाता
मतदाता सूची के प्रकाशन के साथ ही गोपेश्वर महाविद्यालय हथुआ में छात्र संघ चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ गयी है। विश्वविद्यालय के आदेश पर छात्र संघ चुनाव के लिए मतदाता सूची के प्रकाशन,नामांकन,मतदान,मतगणना आदि की तिथि निर्धारित कर दी गयी है। वहीं दूसरी ओर कॉलेज में चुनाव को लेकर लंबे समय से इंतजार में बैठे छात्र नेताओं के भी अरमान जग गए हैं। विभिन्न पांच पदों के लिए कई छात्र संगठन अपने प्रत्याशियों के चुनाव में लग गए हैं। चुनाव को लेकर अभाविप,आइसा,एनएसयूआई सहित राजद व जेडीयू से संबंधित छात्र भी अपनी उम्मीदवारी को लेकर सक्रिय हो उठे हैं। हालांकि उम्मीदवारी को लेकर छात्र संगठनों के बीच अपने-अपने प्रत्याशियों पर एक राय बनाना मुश्किल नजर आ रहा है। जाति व गांव के आधार पर भी प्रत्याशियों को खड़ा करने को लेकर कवायद की जा रही है। जिसको लेकर ध्रुवीकरण का प्रयास किया जा रहा है। वहीं कई छात्र उम्मीदवारी को लेकर मतदाता छात्र-छात्राओं को लुभाने में लग गए हैं। अपने पाले में मतदाताओं को लाने के लिए शह व मात का खेल भी जारी है।

3328 मतदाता चुनेंगे प्रतिनिधि
हथुआ कॉलेज में कुल 3328 छात्र-छात्राएं अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदाता छात्र संघ के अध्यक्ष,उपाध्यक्ष,सचिव,सह सचिव व अन्य प्रतिनिधि का चुनाव करेंगे। उक्त जानकारी देते हुए प्राचार्य डा बैकुंठ पांडेय ने बताया कि चुनाव प्रक्रिया के सफल संचालन के लिए कॉलेज में पांच सदस्यीय कमिटी का गठन किया गया है। विश्वविद्यालय के दिशा निर्देश में सभी प्रक्रिया को पूरी की जा रही है।

20 को निकलेगा परिणाम
प्राचार्य डा बैकुंठ पांडेय ने बताया कि चुनाव की सभी प्रक्रिया 5 से 20 फरवरी तक चलेगी। जिसमें 5 फरवरी को मतदाता सूची का प्रकाशन,7 फरवरी को मतदाता सूची की आपत्तियों की प्राप्ति व निष्पादन,8 फरवरी को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन,11 फरवरी को विभिन्न पदों पर प्रत्याशियों का नामांकन,12 फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच,14 फरवरी को नाम वापसी व वैध उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की तिथि निर्धारित की गयी है। चुनाव 19 फरवरी को तथा 20 फरवरी को मतगणना व परिणाम की घोषणा की जाएगी। प्राचार्य ने बताया कि चुनाव की प्रक्रिया को लेकर सभी शिक्षकों व कर्मियों को लगाया गया है।

सोशल मिडिया पर भी हो रहा है प्रचार
चुनाव को लेकर गोपेश्वर कॉलेज के कई छात्र नेता सोशल मिडिया फेसबुक व व्हाट‌्सएप पर सक्रिय हो गए हैं। संभावित प्रत्याशियों के पक्ष में पोस्ट डाले जा रहे हैं। साथ ही जीत की अपील भी की जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि छात्र संघ के चुनाव में परदे के पीछे से राजनीतिक दल व बड़े नेता भी अपना प्रभाव डालेंगे। ताकि भविष्य में युवा शक्ति के बल उनके मुख्य धारा की राजनीतिक को प्रभावित किया जा सके।






Related News

  • हथुआ में बूथ स्तर पर पहुँचेगा जन सुराज
  • लड़कों में सम्मान के संस्कार से रुकेगा महिलाओं के प्रति अत्याचार : सुनीता साह
  • हथुआ नगर पंचायत में महिलाओं को घर में देंगे रोजगार : सुनीता संजय स्वदेश
  • ‘ नई नियमावली शिक्षकों के साथ धोखा ‘
  • तेली उत्थान समिति की कार्यकारिणी गठित
  • अवतार से अलग हैं गांधी जी के राम : संजय स्वदेश
  • `चुनाव बा, सब लोग मीठ बोली, आोहिमें सही आदमी चुनेकेबा`
  • राशन कार्ड बनवाने के नाम पर लुटी जा रही है जनता : संजय स्वदेश
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com