सीवान : चाड़ी बाज़ार में आक्रोशितों ने पुलिस को खदेड़ा

मामला: व्यवसाई श्रीकांत हत्याकांड

सीवान : जिले के जीबी नगर थाना क्षेत्र के चाड़ी बाज़ार वासियों सह ग्रामीणों ने शनिवार की अहले सुबह व्यवसाई श्रीकांत हत्याकांड को लेकर सड़क पर उतर गए और सिवान-जामो मुख्य बाज़ार के चाड़ी बाज़ार के समीप जाम कर प्रशासन विरोधी जम के नारेबाजी शुरू कर दी. उधर घंटो रोड जाम को लेकर यात्री भी हलकान रहे.  घटना की सुचना जैसे ही स्थानीय जीबी नगर थाना पुलिस को मिली तो पुलिस निरीक्षक सह थाना अध्यक्ष ललन कुमार, बड़हरिया थाना अध्यक्ष मुकेश कुमार तथा जामो थाना अध्यक्ष नौशाद आलम दल बल के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस के वाहन को देखते ही आक्रोशित लोगो का गुस्सा और फुट पड़ा तथा आक्रोशित लोगों ने पुलिस को खदेड़ना शुरू कर दिया जिससे अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया.

आक्रोशित लोग डीएम महेंद्र कुमार व एसपी नवीन चन्द्र झा को बुलाने की मांग पर अड़े रहे. करीब तीन घंटे बाद घटना की सुचना पाकर एसडीएम अमर समीर व  एएसपी कार्तिके शर्मा कई प्रशासनिक पदाधिकारियों  के साथ मौके पर पहुंचे तथा अक्रोशितों से वार्ता कर लगे जाम को समाप्त करवाया.

घटना के सम्बन्ध  में प्राप्त विवरण के मुताबिक जिले के जीबी नगर थाना क्षेत्र के चाड़ी बाज़ार के विनोद मोड़ के पास लूट में असफल बाइक सवार तीन अज्ञात बदमाशों ने ओवरटेक कर एक ही बाइक पर सवार दो व्यापारी भाइयों को गोली विगत 16 जनवरी को मार दिया था, जिससे दोनों गभीर रूप से घायल हो गये थे.

गंभीर रूप से घायल दोनों व्यापारियों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां से चिकित्सकों ने प्राथमिक इलाज के बाद पीएमसीएच रेफर कर दिया। घायल व्यापारी बन्धु रघुनी सिंह के पुत्र आनंदी सिंह और श्रीकांत सिंह थे. आनंदी सिंह को जहां बांह व पैर में गोली लगी थी वहीं श्रीकांत सिंह को बदमाशों ने गदर्न में गोली मारी थी. श्रीकांत सिंह कपड़ा व्यवसायी थे , जबकि आनंदी सिंह हार्डवेयर व्यवसायी थे. दोनों व्यापारीयों की चाड़ी बाजार में ही हिन्दुस्तान मार्केट में ही अपनी-अपनी दुकान है. घायल श्रीकांत सिंह को परिजनों ने बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच से रेफर करा पटना के पारस अस्पताल में भर्ती कराया था. जहाँ वो कई दिनों से जीवन और मौत से जूझ रहे थे इसी बीच गोली के शिकार श्रीकांत सिंह ने शुक्रवार को दम तोड़ दिया. जैसे ही मौत की सूचना चाड़ी बाज़ार व आस-पास के ग्रामीणों को लगी तो लोग आक्रोशित होकर शनिवार की अहले सुबह रोड के बीचो बीच टायर जला आगजनी कर प्रशासन विरोधी नारे लगाने लगे.

सीवान में लूट, छिनैती व हत्या की घटना में हुआ है इजाफा

सीवान में पिछले दो माह से लूट, छिनैती व हत्या की घटना में तेजी से इजाफा हुआ है। नए एसपी नवीन चन्द्र झा के कमान संभालने के पहले दिन ही मंगलवार को अपराधियों ने तीन अलग-अलग थाना क्षेत्रों में आपराधिक घटना को अंजाम दे दिया था। विगत 16 जनवरी की  देर शाम जहां दो व्यापारी बन्धुओं को लूटने में असफसल होने पर गोली मार दी गई थी.  वहीं 16 जनवरी की अहले सुबह असांव में 55 वर्षीय महिला की गर्दन रेत कर निर्मम हत्या कर दी गई थी. वहीं गोरेयाकोठी में चोरों ने करोड़ों की भगवान की मूर्ति चुरा ली थी.

क्या कहते है एसपी :

एसपी नवीन चंद्र झा ने कहा की श्रीकांत हत्याकांड में इस्तेमाल किये गए पिस्टल के साथ बीते दिन धनौती ओपी थाना क्षेत्र के तारकेश्वर सिंह उर्फ बिट्टू और सिवान नगर थाना क्षेत्र के नवलपुर निवासी इरशाद अंसारी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. इन दोनों ने इस मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए एक और अपराधी का नाम बताया है जिसकी गिरफ़्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है और उसे भी हर हालत में गिरफ्तार कर लिया जायेगा.






Related News

  • गोपालगंज : इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने के नाम पर राजनीतिक
  • गोपालगंज : बेखौफ अपराधियो ने एक को मारी गोलियां , मचाया लूटपाट का आतंक
  • गोपालगंज : कटेया प्रीमियर लिग पर सिवान का कब्जा।
  • गोपालगंज : अनिश्चितकालीन आमरण अनशन पर बैठी सिधवलिया प्रखण्ड प्रमुख
  • गोपालगंज : अब प्रत्येक वार्ड में गठित होगी तीन सदस्यीय कमेटी
  • गोपालगंज : टीईटी शिक्षक संघ ने डीपीओ पर लापरवाही का लगाया आरोप
  • गोपालगंज : सिकटा हाटा ने लाईन बजार को हराया
  • मर जाएम तब सरकार दी हमार पेंशन के पइसा!
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com