गोपालगंज : हथुआ में बीपीएल वाली बिजली का 6 लाख का बिजली बिल देख महिला बेहोश

बिहार कथा. हथुआ (गोपालगंज) – गरीबी रेखा में जीवनयापन करने वाले एक परिवार के घर 4 माह का कुल बिजली बिल  6 लाख 45 हजार 20 रूपए आया है। मामला प्रखंड के सेमरांव पंचायत अंतर्गत मुड़ा गांव का है, जहां दैनिक मजदूरी करने वाले सुरेन साह के घर में यह बिजली बिल आया। पीड़ित परिवार ने 4 माह पूर्व ही अपना बिजली बिल का भुगतान किया था। बिजली कंपनी का यह कारनामा देख लोग दंग हैं,वहीं इस परिवार पर आफत आन पड़ी है। इस अप्रत्याशित बढ़े हुए बिजली बिल की जानकारी जैसे ही सुरेन की मां लक्ष्मीना कुंवर को हुई, वह अचेत होकर गिर पड़ी। आनन-फानन में अचेत महिला को पंचायत के मुखिया रामाजी साह द्धारा कुसौंधी के निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया। जहां महिला का इलाज हुआ। घटना के बाद पूरा परिवार सदमे में है। ग्रामीण सुनील चौहान,संजीव कुमार,सुनील कुमार दुबे,रामा गुप्ता,राजेन्द्र राम,नईम अंसारी ने बताया कि पीड़ित परिवार किसी तरह दो जून की रोटी की व्यवस्था करता है, ऐसे में यह बिजली का बिल किसी को भी सदमे में डालने के लिए काफी है। बीपीएल कनेक्शन का यह बिल समझ से परे है। ग्रामीणों ने कहा कि बिजली बिल का बढ़ कर आना एक आम समस्या है,बिजली बिल को सुधरवाने में लोगों को नाको चने चबाना पड़ता है। काफी दौड़ लगाने के बावजूद बिल में सुधार नहीं हो पाता है।

क्या कहते हैं साहब

हथुआ पावर सब स्टेशन के जेई फिरोज अंसारी ने बताया कि इस तरह की घटना की कोई जानकारी नहीं थी। अब जानकारी मिलने पर पीड़ित परिवार से संपर्क किया जा रहा है। अगर बिजली का बिल गलत आया है, तो इसकी जांच कर तत्काल सुधार किया जाएगा।
वहीं प्रखंड मुखिया संघ के अध्यक्ष रामाजी साह ने बताया कि बिजली बिल का बढ़ कर आना पूरे प्रखंड वासियों की एक बड़ी समस्या है, जिसका कोई स्थायी निदान बिजली कंपनी द्धारा नहीं किया जा रहा है। अगर कंपनी द्धारा गांव-गांव कैंप लगा कर बढ़े बिजली बिल की समस्या दूर नहीं की गयी तो चरणबद्ध आंदोलन चलाया जाएगा।






Related News

  • हथुआ में बूथ स्तर पर पहुँचेगा जन सुराज
  • लड़कों में सम्मान के संस्कार से रुकेगा महिलाओं के प्रति अत्याचार : सुनीता साह
  • हथुआ नगर पंचायत में महिलाओं को घर में देंगे रोजगार : सुनीता संजय स्वदेश
  • ‘ नई नियमावली शिक्षकों के साथ धोखा ‘
  • तेली उत्थान समिति की कार्यकारिणी गठित
  • अवतार से अलग हैं गांधी जी के राम : संजय स्वदेश
  • `चुनाव बा, सब लोग मीठ बोली, आोहिमें सही आदमी चुनेकेबा`
  • राशन कार्ड बनवाने के नाम पर लुटी जा रही है जनता : संजय स्वदेश
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com