प्यार में धोखा दे रचा खुद के किडनैप का नाटक, जानिए 20 साल बाद कैसे पकडाया

अररिया.प्यार, धोखा और जुदाई देकर कई जिंदगी को दांव पर लगाकर फरार होने वाले आरोपी मुरबल्ल गांव निवासी मो. शोएब आलम को बीस साल बाद नगर थाना पुलिस ने ढूंढ निकाला। पुलिस ने आरोपी शोएब को हैदराबाद के तेलंगना महबूब नगर से गिरफ्तार कर गुरुवार को अररिया लाया। 20 साल से पुलिस को आरोपित की तलाश में थी, जिसे पूछताछ के बाद शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। आरोपित की गिरफ्तारी से न सिर्फ अपहरण का मामला झूठा साबित होने की संभावना है, बल्कि पीड़िता को न्याय मिलने का आसार बढ़ गया है। जानकारी के मुताबिक आरोपित शोएब गांव की ही एक युवती को प्यार का झूठा झांसा देकर गर्भवती कर दिया था। गांव के पंचों ने पीड़िता की शादी आरोपी से करा दी थी। इसके बाद आरोपी युवक फरार हो गया और हैदराबाद में नाम बदल कर रहने लगा। इस संबंध में 1997 से दो मामले न्यायालय में चल रहे हैं। 20 साल पहले आरोपित के पिता ने गांव के पंच सहित सात लोगों कि विरुद्ध अपने पुत्र के अपहरण करवाए जाने का मामला दर्ज कराया था। जबकि दूसरी पीड़िता द्वार आरोपी के विरुद्ध न्यायालय में दहेज प्रताड़ना का वाद दायर किया गया है ।
डीएसपी केडी सिंह ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि 1997 में युवक शोएब गांव कि एक लड़की को प्यार के झांसे मे लेकर गर्भवती कर दिया थ। इसकी सूचना जब गांव वालों की हुई तो पंचों की उपस्थित आरोपी युवक की शादी पीड़िता से करा दी गई। विवाह के बाद आरोपी शोएब हैदराबाद फरार हो गया, जहां अपनी पहचान छुपाकर जमाल खान के नाम से बिजली मिस्त्री का काम करने लगा। वहीं दूसरी शादी भी कर ली और घर बसा लिया। इधर आरोपित के पिता ने पंच व पीड़िता के सगे संबंधी सहित सात लोगों के विरुद्ध थाना में अपहरण का मामला दर्ज करा दिया । वहीं पीड़िता ने कोर्ट में 498ए धारा के तहत वाद दायर की। न्यायालय में अपहरण मामले की अंतिम सुनवाई इसी सप्ताह में होने वाली है। पीड़िता द्वार दर्ज वाद संख्या- 1314सी- 1997 में पुलिस आरोपी को गुप्त सूचना के आधार पर हैदराबाद के तिलंगना महबूब नगर से गिरफ्तार कर ली है। आरोपी की गिरफ्तारी से दो मामले की सच्चाई सामने आई है। साथ ही कई लोगों को राहत मिलेगी।






Related News

  • मिथिलेश तिवारी के विधानसभा में गंदगी देख कर भडके डीएम
  • बिहार में गाजे-बाजे के साथ निकली सांड की शव-यात्रा
  • अधिवक्ता के निधन पर शोक सभा आयोजित
  • मंदिर के दरबार में हाजिरी लगाने वाले सभी भक्तों की मुरादें पूरा करती है बेगूसराय सिद्ध पीठ की बड़की दुर्गा अस्थान बीहट।
  • बेगूसराय मंडल कारा में सधन तलाशी, 3 मोबाइल व सिम कार्ड हुए बरामद।
  • बेगूसराय में अपराधियों ने वार्ड सदस्य की हत्या पीट-पीटकर बड़ी निर्ममता पूर्वक कर दी।
  • कुख्यात अपराध कर्मी के साथ नए पुलिस कप्तान ,अपर पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी, तथा अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन
  • बिहार : सभी थानों में लगेंगे वायरलेस लैंडलाइन फोन ,गांव मोहल्ले तक होगा नंबर का प्रचार।
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com