सीवान : लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से सहमे है लोग

*आक्रोशितों ने किया सड़क जाम
*थाना प्रभारी को हटाने की कर रहे थे मांग
*आगजनी कर की नारेबाजी

सीवान:__सीवान के शहरी व ग्रामीण इलाकों मे इनदिनों चोरों का आतंक लगातार बढ़ते जा रहा है। रोज चोर किसी न किसी घर को अपना निशाना बना रहे है। इसी कड़ी मे गत शनिवार की रात्री अज्ञात चोरों ने एक पत्रकार के घर से लाखों रुपये मूल्य की सम्पति चुरा ली।मिली सूचना के मुताबिक बीती रात चोरो ने मालवीय नगर निवासी सह अवकास प्राप्त प्रबन्धक बीर बहादुर सिन्हा के घर मे प्रवेश कर लाखो रुपये मूल्य की सम्पति की चोरी कर ली।घटना के समय श्रीसिंहा अपनी पत्नी के साथ दिल्ली बड़े बेटे के पास गए थे।बड़े लड़के उनके दिल्ली मे बीबीसी न्यूज़ के हेड है, इस समय घर के ऊपरी मंजिल पर कुछ रिश्तेदार उनके रहते है।रात को रिश्तेदार ने मेन गेट पर ताला लगाया। फिर सोने चले गए। करीब 3 बजे खटपट की आवाज से उनकी नींद खुली तो निचे आये तो बाहर से दरवाजा बंद था। तब व3 तत्काल ऊपर गए और शोर मचाना शुरू किया तब तक चोर भाग निकले थे।घटना की सूचना अहले सुबह महादेवा ओपी थाने की पुलिस को दी गयी ,सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष फेराज अहमद भारी संख्या मे पुलिस बलों के साथ मौके पर पंहुच कर मामले की छानबीन शुरू कर दी। थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस मामले की जांच व चोरों की गिरफ्तारी के लिये लगातर छापेमारी कर रही है ,जल्द ही चोरों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा ।

*आक्रोशितों ने किया सड़क जाम:

उधर मालवीय नगर मे हुई चोरी की घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने जिला मुख्यालय के मालवीय चौक के समीप सीवान लकड़ी बाजार मुख्य मार्ग को जाम कर दिया व टायर जला कर आगजनी करने लगे। इस दौरान आक्रिशितों ने स्थानीय थानाध्यक्ष को हटाने की मांग व अबिलम्ब चोरों की गिरफतारी की मांग करने लगे। इसको लेकर घण्टों यह मुख्यमार्ग जाम रहा। दोनो तरफ गाड़ियों की लम्बी कतार लग गयी। दो पहिया वाहनों के चालक अपनी अपनी गाड़ियों को गलियों से लेकर निकलने लगे। जिसके चलते मालवीय नगर व नई बस्ती की सभी गलियाँ भी काफी जाम हो गयी। काफी प्रयास के बाद जाम को हटवाया जा सका। आक्रोशित लोग पुलिस के खिलाफ जम कर नारेबाजी कर रहे थे।

*लगातार बढ़ रही चोरी की घटनाये:

जिला मुख्यालय के विभिन्न मुहल्लों मे इनदिनों चोरी की घटनाओं मे लगातार बढ़ोतरी हो रही है। रोज चोर किसी न किसी घर को अपना निशाना बना रहे है। सीवान पुलिस हाथ पर हाथ धर के बैठी है। जिसके चलते लोगों मे काफी आक्रोश ब्याप्त है।सनद रहे कि विगत एक पखवारे मे जिला मुख्याल के विभिन्न मुहल्लों मे लगातार चोरी की घटनाये हो रही है। महादेवा ओपी थाना के समीप से एक सप्ताह पूर्व चोरों ने एक दुकान का ताला तोड़ कर लाखों रुपये मूल्य की सम्पति चुरा ली। इसके अलावे कई मोबाइल व अन्य दुकानों से भी काफी चोरी की घटनाये हुई है। किसी भी मामले मे सीवान पुलिस को अभी तक सफलता हैं जिसके चलते लोगों मे काफी आक्रोश ब्याप्त है।लोगों का कहना है कि पुलिस कि लापरवाही के चलते चोरी की घटनाये लगातार बढ रही है।अब सबकी निगाहें सीवान पुलिस की अगली करवाई पर टिकी है लोगों का कहना है कि क्या पुलिस चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगा पाएगी।

*क्या कहते है थानाध्यक्ष:

इस घटना को लेकर स्थानीय महादेवा ओपी थाना के प्रभारी फेराज अहमद से जब सम्पर्क स्थापित किया गया तो उनका कहना था की वीरबहादुर सिंह के घर मे चोरी की घटना की प्राथमिकी तो दर्ज कि जा रही है लेकिन इस घर मे चोर कैसे प्रवेश कर गए यहीं जांच का विषय है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।






Related News

  • सीवान ब्लड डोनर क्लब व रेडक्रॉस सोसायटी चलाएगा सयुंक्त अभियान
  • सीवान : रिलीज रोकने का विरोध पद्ममावती फिल्म के प्रदर्शन
  • सीवान : सिवान की दो बेटियां बिहार के सिनीयर पुरुष हैंडबॉल स्टेट चैम्पियनशिप में होगी रेफरी।
  • सीवान : परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंका
  • बिहार में कहां खत्म हो रही है जातिगत भेदभाव, मुखिया ने दलित युवक के मुंह पर थूका
  • सीवान : सरकार के रवैया से मैं खुश नही -तारा
  • शर्मनाक! बिहार के स्वास्थ मंत्री मंगल पांडे के प्रभार वाले जिले में एक अस्पताल ऐसा भी
  • हाय रे बिहार! भगवान बुद्ध की धरती पर डायन कह कर पीटी गई महिला
  • Leave a Reply

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com