सीवान के पचरुखी में हेडमास्टर ने माशूम छात्रों से फेंकवाया कुत्ते की सड़ी-गली लाश

पचरुखी प्रखंड के राजकीय मध्य विद्यालय मटुक छपरा में कुत्ते के सड़े गले लाश को प्रधानाध्यापक द्वारा छात्रों से फेंकवाने का वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो वायरल होते ही क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी है।हर तरफ एचएम की इस करतूत की निंदा हो रही है.
वायरल वीडियो और छात्रों के आरोप के मुताबिक शुक्रवार को विद्यालय के चावल वाले स्टोर से तेज दुर्गन्ध वाली बदबू आने लगी. इसकी शिकायत बच्चों ने शिक्षकों से की.जब यह बात प्रधानाध्यापक निशिकांत श्रीवास्तव को बताई गयी तो उनके चेहरे पर हवाइयां उड़ने लगी.
प्रधाध्यपक को पहले तो संदेह हुआ कि कहीं कोई बच्चा ही गलती से स्टोर में बंद तो नहीं हो गया और….खैर ताला खोला गया तो स्टोर के चावल के बोरे में एक कुत्ते का शव बदबू दे रहा था.
प्रधानाध्यापक निशिकांत श्रीवास्तव ने छात्रों से ही कुत्ते की सड़ी-गली लाश को फिकवाया.
लाश की बदबु से छात्रों का मन घृणा से भर गया और छात्रों ने एमडीएम खाने से मना कर दिया.इसपर नाराज प्रधानाध्यापक ने छात्रों को धमकाया और कहा कि एमडीएम नही खाओगे तो नाम काटकर स्कुल से निकाल देंगे.फिर भी छात्रों ने भोजन नहीं किया.छात्र उक्त स्टोर में रखे चावल से बने भोजन करने से मना कर रहे हैं.
विद्यालय शिक्षा समिति की अध्यक्ष संजू यादव कहती हैं कि प्रधानाध्यापक का यह कार्य बहुत ही घृणित है.इसकी जीतनी भी नींदा की जाय कम है.इस प्रकार के गैर जिम्मेदाराना हरकत लिए प्रधाध्यपक के विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई की जानी चाहिए.
नाम न छापने की शर्त पर एक छात्र ने ‘ऑन-कैमरा’ बताया कि प्रधानाध्यापक के लिए ये कोई नया काम नहीं है.वे शौचालय की सफाई भी छात्रों से ही करावते हैं.
हालांकि इस सम्बंन्ध में प्रभारी प्रधानाध्यापक निशिकांत श्रीवास्तव से उनका पक्ष जानने की कोशिश की गयी,लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया.
जब पचरुखी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सूर्यप्रकाश से इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मीडिया के माध्यम से यह बात संज्ञान में आयी है.स्कूल खुलने के बाद जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी.
बरहाल देखने वाली बात ये है कि प्रधानाध्यापक के विरुद्ध क्या कार्रवाई होती है.क्योंकि बर्तमान प्रधानाध्यापक के बड़े ऊँचे पहुँच बताये जा रहे हैं.






Related News

  • हथुआ में बूथ स्तर पर पहुँचेगा जन सुराज
  • लड़कों में सम्मान के संस्कार से रुकेगा महिलाओं के प्रति अत्याचार : सुनीता साह
  • हथुआ नगर पंचायत में महिलाओं को घर में देंगे रोजगार : सुनीता संजय स्वदेश
  • ‘ नई नियमावली शिक्षकों के साथ धोखा ‘
  • तेली उत्थान समिति की कार्यकारिणी गठित
  • अवतार से अलग हैं गांधी जी के राम : संजय स्वदेश
  • `चुनाव बा, सब लोग मीठ बोली, आोहिमें सही आदमी चुनेकेबा`
  • राशन कार्ड बनवाने के नाम पर लुटी जा रही है जनता : संजय स्वदेश
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com