मेडिवर्सल के न्यूरोसर्जन डा साकिब आजाद सिद्यिकी की सेवा अब हर माह के दूसरे व चौथे गुरुवार को सिवान के मरीजों को मिलेगी

सिवान 11 फरवरी राजधानी पटना के डाक्टर्स काॅलोनी कंकड़बाग स्थित मल्टी सुपरस्पेशियलिटी मेडिवर्सल हास्पिटल के न्यूरो विभाग के हेड न्यूरोसर्जन डा साकिब आजाद सिद्यिकी की सेवा अब सिवान के मरीजों को हर माह के दूसरे व चौथे गुरुवार को पकडी स्कूल के पास हाॅस्पिटल रोड में स्टार हाॅस्पिटल में मिलेगी। यह जानकारी आज मेडिवर्सल हास्पिटल के पेशेंट रिलेशनशिप हेड निरुपम राय ने संवाददाता सम्मेलन में दी।
मौके पर उपस्थित न्यूरोसर्जन डा साकिब आजाद सिद्यिकी ने बताया कि अत्याधुनिक तकनीक की मशीन से अब न्यूरो के गंभीर बिमारियों का इलाज संभव और सहज है। सिर या रीढ की हडडी का चोट, सिरदर्द, गर्दन एवं कमरदर्द, हाथ पैर में झुनझुनी, साइटिका, ब्रेन टयूमर, रीढ की हडडी में टयूमर, बच्चों के ब्रेन और रीढ़ की हड्डी का ट्यूमर, सिर का नस फटना, सिर का बडा होना या पानी भरना आदि गंभीर बिमारियों का इलाज यहां संभव हो सकेगा। समय पर सही चिकित्सक से संपर्क मरीजों की जान बचा सकता है, साथ ही बिमारी की जटिलता से भी बचाव संभव है। डा साकिब ने बताया कि न्यूरो की कई जटिलताओं से बचने के लिए यहां माइक्रोस्कोपिक ब्रेन सर्जरी, इंडोस्कोपिक ब्रेन सर्जरी, माइक्रोस्कोपिक व एंडोस्कोपिक स्पाइन सर्जरी, लेटेस्ट नेवीगेशन डिवाइस से ब्रेन और स्पाइन सर्जरी तथा ब्रेन एंजियोग्राफी, डीएसए की सुविधा उपलब्ध करायी गई है।
स्टार हास्पिटल के डॉ अल्का सोनी चौधरी और डा मधुरेश कुमार ने इस अवसर पर बताया कि सिवान में ही प्रसिद्ध न्यूरोसर्जन डा साकिब आजाद सिद्यिकी की सेवा उपलब्ध कराने से मेडिवर्सल हास्पिटल ने यहां के मरीजों के हित में एक पुनीत कार्य किया है। इससे मरीजों को सहज परामर्श के साथ समय की बचत और भाग दौड से भी राहत मिलेगी।
मालूम हो कि मेडिवर्सल हास्पिटल के कुशल डाक्टरों की टीम को मेडिसीन, न्यूरो साइंस, कार्डियक साइंस, सर्जरी, ईएनटी, ऑर्थो एंड ज्वाइंट रिप्लेसमेंट, इंटरनल मेडिसिन, पलमोनोलॉजी, नेफ्रोलॉजी एंड यूरोलॉजी, गेस्ट्रोइट्रोलॉजी, जेनरल एंड लेप्रोस्कोपिक सर्जरी, मैक्सिलोफेसियल सर्जरी, आईसीयू और इमर्जेंसी मेडिसिन आदि क्षेत्र में विशेषज्ञता है। अस्पताल पटना में मरीजों के लिए 24 घंटा आपातकालीन सेवा दे रहा है।






Related News

  • हथुआ में बूथ स्तर पर पहुँचेगा जन सुराज
  • लड़कों में सम्मान के संस्कार से रुकेगा महिलाओं के प्रति अत्याचार : सुनीता साह
  • हथुआ नगर पंचायत में महिलाओं को घर में देंगे रोजगार : सुनीता संजय स्वदेश
  • ‘ नई नियमावली शिक्षकों के साथ धोखा ‘
  • तेली उत्थान समिति की कार्यकारिणी गठित
  • अवतार से अलग हैं गांधी जी के राम : संजय स्वदेश
  • `चुनाव बा, सब लोग मीठ बोली, आोहिमें सही आदमी चुनेकेबा`
  • राशन कार्ड बनवाने के नाम पर लुटी जा रही है जनता : संजय स्वदेश
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com