छपरा : बिहार सबजूनियर महिला हैंडबॉल के उद्घाटन मैच में सारण ने दरभंगा को 11-0 से हराकर जीत अभियान शुरू किया।

◆ एसडीएम मढौरा एवं डीईओ छपरा ने किया प्रतियोगिता का उद्घाटन

संत जलेश्वर 7 वी बिहार राज्य सबजूनियर बालिका हैंडबॉल के दो दिवसीय प्रतियोगिता का उद्घाटन मशरक के बहरौली चाँदबरवा खेल मैदान में हुआ। प्रतियोगिता का उद्घाटन एसडीओ मढौरा विनोद कुमार तिवारी एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह , डीसीएलआर मढौरा ने संयुक्त रूप दीप प्रज्ववलित एवं ध्वजारोहण कर किया। प्रतियोगिता का आगाज आयोजन समिति के अध्यक्ष मुखिया अजीत कुमार सिंह एवं बिहार हैंडबॉल संघ के महासचिव ब्रजकिशोर शर्मा द्वारा खेल मैदान का पूजा वैदिक मंत्रोच्चार के बाद बिहार टीम के 8 महिला टीम के साथ गुरुकुल स्कूल के छात्राओं के बैंड के धुन पर मार्च पास्ट के साथ हुआ।
मशाल दौड़ को अतिथियों के साथ सारण की राष्ट्रीय खिलाड़ी मुस्कान , पल्लवी , रिया एवं तृप्ति ने पूरा किया जबकि खिलाड़ियो की ओर से शपथ पल्लवी ने लिया।
अतिथियों ने खिलाड़ियो को सम्बोधित करते हुए कहा कि खेल जगत में हैंडबॉल सारण के गाँव की गलियों से निकल राष्ट्रीय स्तर तक पहुँच गौरवान्वित किया है । अब खेल मनोरंजन का साधन नही बल्कि रोजगार का अवसर पैदा कर रहा है । खेलो इंडिया एवं फिट स्कूल के माध्यम से शारीरिक एवं मानसिक विकास ही नही अपितु सर्वांगीण विकास का सशक्त माध्यम बन गया है।
एसडीओ मढौरा ने चाँदबरवा खेल मैदान को विकसित कराने जबकि जिला शिक्षा पदाधिकारी छपरा ने खेलो इंडिया के तहत स्कूलो में खेल गतिविधि को प्रभावी बनाने की बात कही। आगत अतिथियों का स्वागत आयोजन अध्यक्ष अजीत कुमार सिंह, मुखिया प्रतिनिधि महेश सिंह ने किया जबकि समारोह का संचालन आयोजन सचिव संजय कुमार सिंह ने किया।
मौके पर डीसीएलआर मढौरा, बिहार हैंडबॉल संघ के महासचिव ब्रजकिशोर शर्मा, बीडीओ राजीव कुमार सिन्हा, सीओ ललित कुमार सिंह, पीओ शाहिद अली, एमओ अजित कुमार,आयोजन अध्यक्ष मुखिया अजीत कुमार सिंह, सारण हैंडबॉल अध्यक्ष कृष्णमोहन सिह, सिवान सचिव संजय पाठक, भोजपुर सचिव अभिषेक ओझा, राकेश सिंह, जिला पार्षद पुष्पा सिंह, समाजसेवी इम्तियाज खान सहित अन्य उपस्थित थे। जबकि राज्य तकनीकी पदाधिकारी के रूप में अभिषेक कुमार सिंह, राधा कुमारी, रितेश कुमार सिंह, इमरान खान, कुंदन सिंह, कौशलेंद्र पाठक, अंजली कुमारी ने किया।
प्रथम दिन मैच रिजल्ट —-
सारण ने दरभंगा को 11-0, सारण ने पटना को 6- 3 से, भोजपुर ने जहानाबाद को 2- 0 से, पटना ने दरभंगा को 9- 0 से , सीवान ने नवादा को 6 – 1 से , पूर्णिया ने दरभंगा को 9- 0 से, नवादा ने भोजपुर को 9- 3 से , पटना ने पूर्णिया को 6 – 1 से पराजित किया।






Related News

  • हथुआ में बूथ स्तर पर पहुँचेगा जन सुराज
  • लड़कों में सम्मान के संस्कार से रुकेगा महिलाओं के प्रति अत्याचार : सुनीता साह
  • हथुआ नगर पंचायत में महिलाओं को घर में देंगे रोजगार : सुनीता संजय स्वदेश
  • ‘ नई नियमावली शिक्षकों के साथ धोखा ‘
  • तेली उत्थान समिति की कार्यकारिणी गठित
  • अवतार से अलग हैं गांधी जी के राम : संजय स्वदेश
  • `चुनाव बा, सब लोग मीठ बोली, आोहिमें सही आदमी चुनेकेबा`
  • राशन कार्ड बनवाने के नाम पर लुटी जा रही है जनता : संजय स्वदेश
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com