सहरसा में अब मोबाइल वैन से होगी कोरोना जांच

– कोविड 19 के बढ़ते मामले देख जिला प्रशासन ने उठाया अनोखा
कदम

– मोबाइल वैन के द्वारा जिले के ग्रामीण इलाकों में बढ़ाई जाएगी
टेस्टिंग की रफ्तार

कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने और इस माहमारी पर बड़ी जीत हासिल करने के लिए जिला प्रशासन ने अनोखी पहल की है। अब सहरसा ज़िले के ग्रामीण क्षेत्रों में मोबाइल वैन के जरिए रैपिड एंटीजन किट के द्वारा कोरोना संक्रमण की जांच होगी। ज़िलाधिकारी सहरसा कौशल कुमार ने गुरुवार को समाहरणालय परिसर से कोविड 19 जांच के लिए दो मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने बताया कि 13 जगहों पर टेस्टिंग की शुरुआत की गई है, जहां पर औसतन 1500 रोज जांच हो रही है। जिले में रोज 2000 जांच का लक्ष्य रखा गया है।

मोबाइल वैन के जरिए बढ़ाई जाएगी टेस्ट की संख्या :

मोबाइल वैन के जरिये जिले के सभी प्रखंडों और गांवों में कोरोना जांच की रफ्तार बढ़ाई जाएगी।ज़िलाधिकारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिले के ग्रामीण इलाकों में इस वैन के जरिए कोरोना जांच की रफ्तार बढ़ाई जाएगी, ताकि उसकी चपेट में आए लोगों की पहचान की जा सके। ग्रामीण इलाकों में काम कर रही स्वास्थ्य विभाग की टीम को जहां भी संदिग्ध दिखाई देंगे, वहां ये वैन पहुंचकर उनका टेस्ट करेगी। वैन के माध्यम से अब ग्रामीण इलाकों में टेस्टिंग और सैंपल कलेक्शन आसान हो जाएगा।

एक दिन में लिये जा सकेंगे ज्यादा से ज्यादा सैंपल :

जिला पदाधिकारी के द्वारा बताया गया कि प्रत्येक दिन 8:30 बजे पूर्वाहन में जिला स्वास्थ समिति से मोबाइल वैन प्रस्थान करेगी तथा वापस आने पर प्रतिवेदन जिला स्वास्थ समिति को समर्पित करेंगे। इस कार्य का संचालन जिला समुदायिक उत्प्रेरक राहुल किशोर द्वारा किया जाएगा। जिलाधिकारी द्वारा एसडीओ सदर को निर्देश दिया गया कि जिले के सभी थाना प्रभारियों के द्वारा होम आइसोलेशन तथा कंटेनमेंट जोन की सूची उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। ताकि होम आइसोलेशन तथा कंटेनमेंट जोन के नियम तोड़ने वालों कारवाई की जा सके। मोबाइल वैन रवाना करने के मौके पर उप विकास आयुक्त राजेश कुमार सिंह, सिविल सर्जन डाक्टर अवधेश कुमार, डीपीएम विनय रंजन, डीसीएम राहुल किशोर, केयर इंडिया के डीटीएल रोहित रैना, आईडीएसपी के प्रणब कुमार तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।






Related News

  • हथुआ में बूथ स्तर पर पहुँचेगा जन सुराज
  • लड़कों में सम्मान के संस्कार से रुकेगा महिलाओं के प्रति अत्याचार : सुनीता साह
  • हथुआ नगर पंचायत में महिलाओं को घर में देंगे रोजगार : सुनीता संजय स्वदेश
  • ‘ नई नियमावली शिक्षकों के साथ धोखा ‘
  • तेली उत्थान समिति की कार्यकारिणी गठित
  • अवतार से अलग हैं गांधी जी के राम : संजय स्वदेश
  • `चुनाव बा, सब लोग मीठ बोली, आोहिमें सही आदमी चुनेकेबा`
  • राशन कार्ड बनवाने के नाम पर लुटी जा रही है जनता : संजय स्वदेश
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com