भ्रष्टाचार में एक्सपर्ट हथुआ का सीओ बिपिन कुमार सिंह!

क्या रेलवे में टीटीई रहते घूसखोरी का अनुभव लेकर पाई बीपीएससी की नौकरी
एसडीएम को अपने से कमतर आंकर उनके आदेश की करते हैं अनदेखी
सारण कमिशनर व भू राजस्व विभाग में आला अफसर तक पहुंची शिकायत
संवाददाता. गोपालगंज. गोपालगंज जिले के हथुआ अचंल के सीओ यानी अंचल पदाधिकारी बिपिन कुमार सिंह की लापरवाह पूर्ण भ्रष्ट रवैये से अंचल के अनेक लोग परेशान हैं. आवास प्रमाण पत्र हो या आया प्रमाण पत्र आनलाइन होने के बाद भी बिना जेब ढीली किये निर्गत नहीं होता है. इतना ही नहीं इन दिनों हथुआ अंचल में होने वाले अंचल अवैध निर्माण से सीओ बिपिन कुमार सिंह की चांदी ही चांदी है. पैसे चढाओ और अवैध निर्माण कराओ यह बात अंचल में कॉमन हो गई. ज्ञात हो कि सीओ विपिन कुमार सिंह अंचल अधिकारी बनने से पहले रेलवे में टीटीई की नौकरी में थे. अंचल में आए एक व्यक्ति ने नाम नहीं खुलासा करने की शर्त पर बताया कि एक अवैध निर्माण की शिकायत करने के बाद जहां तक उसके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए थी, वहीं उसने उस मामले में और ज्यादा घूस लेकर अवैध निर्माण को लेकर आंख मूंद लिया और अवैध निर्माण होता रहा. उसने बताया कि यह सीओ पहले टीटीई थे, आम जनमानस में यह धारणा है कि अधिकतर टीटीई रेलवे में किस तरह से घूसखोरी में एक्स्पर्ट रहते हैं, यह बात किसी से छिपी नहीं है. इस सीओ के खिलाफ सारण कमिशनर व भू राजस्व विभाग में आला अफसर तक शिकायत पहुंच चुकी है और इस पर अब कार्रवाई का इंतजार है.
घूस लेने के लिए रखा दलाल

जानकार बताते हैं कि सीओ बिपिन कुमार सिंह घूस का रुपया डायरेक्ट नहीं लेते हैं. इसने घूसखोरी के की रकम वसूलने के लिए कुछ स्थानीय बीडीसी को अपना पालतू बना रखा है. उन्हें मार्फत ही घूस के रुपए लेते हैं जिससे कि वे पकडे न जाए. यही नहीं जब बीडीसी किसी से रुपए लेते हैं तो उसमें से वे अपना कमिशन भी सेट कर लेते हैं.

एसडीएम को समझते हैं  मुर्ख
हथुआ अंचल हथुआ अनुमंडल के अधीन आता है. सीओ बिपिन कुमार सिंह हथुआ के अनुमंडल पदाधिकारी को कुछ नहीं समझते हैं. पब्लिक के बीच यह चर्चा है कि सीओ अपने दलालों से खुलेआम कहते हैं कि एसडीएम आरक्षण और पैरवी से पोस्टिंग पाया है. वह मुर्ख है. शायद यही कारण है कि एसडीएम के के आदेश को कई बार बिपिन कुमार सिंह अनदेखी कर चुके हैं. इतना ही नहीं कार्यालय के सूत्र कहते हैं कि एक बार आफिसियल मीटिंग में बिपिन सिंह सीधे एसडीएम से भी लड चुके हैं.

कर्मचारी के साथ मिल कर घूसखोरी का रैकेट

बिपिन कुमार सिंह राजस्व कर्मचारी के साथ मिल कर घूसखोरी का रैकेट बना रखा है. जिस मामले में घूस मिलती है, उसकी रिपोर्ट उसके कर्मचारी उसी के फेवर में बना देते हैं.

घूसखोरी बात कहता है झूठ

उस प्रकरण में जब सीओ बिपिन कुमार सिंह से बातचीत की गई तो उसने घूसखोरी की बातों को झूठ बताया और कहा कि हर शिकायत पर नियमानुसार कार्रवाई होती है. वहीं समाजिक संगठन दलित ओबीसी जनजागरण संघ का दावा है कि यदि इस सीओ के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल निकाल कर जांच हो इसके दलालों के कई सुराग मिल सकते हैं.






Related News

  • हथुआ में बूथ स्तर पर पहुँचेगा जन सुराज
  • लड़कों में सम्मान के संस्कार से रुकेगा महिलाओं के प्रति अत्याचार : सुनीता साह
  • हथुआ नगर पंचायत में महिलाओं को घर में देंगे रोजगार : सुनीता संजय स्वदेश
  • ‘ नई नियमावली शिक्षकों के साथ धोखा ‘
  • तेली उत्थान समिति की कार्यकारिणी गठित
  • अवतार से अलग हैं गांधी जी के राम : संजय स्वदेश
  • `चुनाव बा, सब लोग मीठ बोली, आोहिमें सही आदमी चुनेकेबा`
  • राशन कार्ड बनवाने के नाम पर लुटी जा रही है जनता : संजय स्वदेश
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com