आम जनता से पुलिस अधीक्षक सिवान की अपील

आम जनता से पुलिस अधीक्षक सिवान की अपील

biharkatha.com ⭐ भारत सरकार के द्वारा कालाबाजारी एवं अवैध तरीके से जमा किए गए काले धन को नियंत्रित करने के लिए दिनांक 09/11/16 से पूर्व से बाजार में चल रहे है 1000 एवं 500 रुपए का नोट को  बंद कर दिया गया है तथा इसके बदले बाजार में बैंक के माध्यम से 500 एवं 2000 रुपए का नोट मुद्रण कर ला जा रहा है।

⭐ नए नोटों को बाजार में दिनांक 10/11/16 से जारी किया जाएगा तथा भारत सरकार के द्वारा यह प्रावधान किया गया है कि अगले कुछ दिनों तक पुराने नोटों को ग्राहक या तो अपने नजदीकी बैंक शाखा एवं पोस्ट ऑफिस में देखकर नए नोट प्राप्त कर सकते हैं अथवा उनके द्वारा अपने खाते में इसे जमा किया जा सकता है इस प्रक्रिया को लागू होने में दिनांक 10/11/16 को कुछ विलंब हो सकता है लेकिन इसके लिए पुलिस अधीक्षक सिवान के द्वारा सभी बैंक शाखा से संपर्क कर समुचित मात्रा में नए नोटों को लाया जा रहा है तथा दिनांक 10/11/16 से सभी मुख्य शाखाओं में नया नोट उपलब्ध हो जाएगा एवं अन्य शाखा में भी उसके बाद उपलब्ध करा दिया जाएगा।

⭐ नोटों को बदलते समय धैर्य बनाए रखें ऐसी संभावना है कि नोटों को बदलने में काफी भीड़ होगी। किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान ना दें। विलंब से सही प्रत्येक व्यक्ति का नोट बदला जाएगा।

⭐ सभी बैंक शाखा प्रबंधक भी यह सुनिश्चित करेंगे कि समुचित संख्या एवं नियमानुकूल तरीके से काउंटर लगाकर नोटों की अदला-बदली सुनिश्चित करेंगे ताकि किसी प्रकार की विधि व्यवस्था की समस्या नहीं होने पाये।

⭐ आम जनता यह भी ध्यान रखे कि बैंक एवं पोस्ट ऑफिस के अलावा अन्य किसी भी वाणिज्य जगह से नोट नहीं बदलने का प्रयास करें तथा अवांछित तत्वों के बहकावे में नहीं आए अगर किसी के द्वारा आप को बहकाने का प्रयास किया जाता है तो इसकी सूचना पुलिस नियंत्रण कक्ष जिला नियंत्रण कक्ष को तुरंत दें।

 बैंक शनिवार एवं रविवार को भी खुले रहेंगे इस प्रकार पूरे हफ्ते बैंक खुले रहेंगे।






Related News

  • हथुआ में बूथ स्तर पर पहुँचेगा जन सुराज
  • लड़कों में सम्मान के संस्कार से रुकेगा महिलाओं के प्रति अत्याचार : सुनीता साह
  • हथुआ नगर पंचायत में महिलाओं को घर में देंगे रोजगार : सुनीता संजय स्वदेश
  • ‘ नई नियमावली शिक्षकों के साथ धोखा ‘
  • तेली उत्थान समिति की कार्यकारिणी गठित
  • अवतार से अलग हैं गांधी जी के राम : संजय स्वदेश
  • `चुनाव बा, सब लोग मीठ बोली, आोहिमें सही आदमी चुनेकेबा`
  • राशन कार्ड बनवाने के नाम पर लुटी जा रही है जनता : संजय स्वदेश
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com